पुरानी शराब की 45 बोतलें हो गईं चोरी, कुछ कुछ बोतलें थीं 200 साल से अधिक पुरानी... एक बोतल की कीमत 3 करोड़ रुपए

टीआरपी डेस्क। एक रेस्तरां से 200 साल से भी ज्यादा पुरानी शराब ( Old Wine ) की बोतलें चोरी करने का मामला सामने आया है। यह मामला स्पेन का है जहां के एक रेस्तरां से पुरानी शराब की 45 बोतलें चोरी हो गईं। इनमें से कुछ बोतलें 200 साल से अधिक पुरानी थीं।

मिली जानकारी के अनुसार इन शराब की कीमत करोड़ों में है। होटल के मालिक ने एक कपल पर शराब की बोतलें चोरी करने का आरोप लगाया है।

रिपोर्ट्स की मानें तो यह घटना कैसिरस शहर के एट्रिओ रेस्तरां की है। यह रेस्तरां खाने के साथ अपने कीमती वाइन कलेक्शन के लिए काफी मशहूर है। मगर बीते दिनों यहां से वाइन की करीब 45 बोतलें चोरी हो गईं। इनमें से कुछ बोतलें 200 साल पुरानी थीं। मगर चोरी हुई एक वाइन ( Old Wine ) की बोतल की कीमत 3 करोड़ रुपये थी, जिसके चलते रेस्तरां को भारी नुकसान हुआ।

सबसे महंगी वाइन की बोतल भी चोरी

बताया गया कि Chateau d’Yquem नाम की वाइन, जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये से ज्यादा थी, उसे भी कपल ने चोरी कर लिया। इस वाइन को फ्रांस के खास वाइन मेकर ने बनाया था। इसे लंदन में 10 लाख रुपये चुकाकर नीलामी में खरीदा गया था। लेकिन रेस्तरां में इसकी कीमत तीन करोड़ रुपये से अधिक रखी गई थी।

कपल पर लगा चोरी का इल्जाम

रेस्तरां मालिक जोस पोलो ने वाइन चोरी का आरोप अंग्रेजी बोलने वाले एक कपल पर लगाया है। पोलो का कहना है कि कपल ने उस वक्त चोरी की वारदात को अंजाम दिया जब रेस्तरां का स्टाफ खाना सर्व कर रहा था। स्टाफ गेस्ट्स अटेंड करने में बिजी था, इसलिए किसी का भी ध्यान उनपर नहीं गया। फिलहाल, शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर