Big Breaking: Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh arrested, ED tightens its grip on recovery of 100 crores every month

मुंबई। ईडी ने 12 घंटे की पूछताछ के बाद महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को गिरफ्तार कर लिया है.वसूली मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की हैं। मंगलवार को उन्हें कोर्ट में पेश करने की तैयारी है।

बता दें कि अनिल देशमुख सोमवार को सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर खुद ईडी दफ्तर पहुंच गए थे। इससे पहले कई बार उन्हें ईडी द्वारा समन भेजा गया था, लेकिन वे पूछताछ में शामिल नहीं हुए। ईडी ने पूरे 12 घंटे तक देशमुख से सवाल-जवाब किए लेकिन, कोई भी जवाब ईडी को ठीक नहीं लगा, ऐसे में देशमुख की गिरफ्तारी हो गई। ईडी ने स्पष्ट कहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री ने जांच में सहयोग नहीं किया।

क्या है पूरा मामला

इसी साल उद्धव सरकार ने मार्च में परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस के कमिश्नर पद से हटा दिया था, उन्हें होमगार्ड का डीजी बना दिया गया था। इसके बाद परमबीर सिंह की एक चिट्ठी सामने आई थी, जो उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी थी।

इस चिट्ठी में उन्होंने दावा किया था कि अनिल देशमुख ने गृहमंत्री रहते हर महीने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपए देने की मांग की थी। साथ ही देशमुख पर ये भी आरोप लगाया गया था कि वो पुलिस अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग के एवज में पैसा लेते हैं।