बड़ी खबर- सहकारी बैंक में सर्वर की समस्या के चलते एक दिन में 30 हजार किसान ही खाते से निकाल पा रहे हैं पैसे

रायपुर। दीपावली का त्योहार बस एक दीन बाद ही है। त्योहार मनाने के लिए धनतेरस के दिन से ही जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित समेत शहर व गांवों में संचालित ज्यादातर बैंकों में किसानों की भीड़ लगी रही। एटीएम सेंटरों में रुपये निकालने कतार लगी रही।

कुछ किसानों ने रकम निकाल लिए तो कुछ किसानों के हाथ रकम के बजाए इंतजार ही हाथ लगा। शाम तक लोग रुपये निकालने बैंकों में जुटे रहे। बता दें कि मुख्यमंत्री ने राज्योत्सव के अवसर पर राज्य के 21 लाख किसान भाईयों के बैंक खाते में 1500 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की।

7 दिन में रकम निकाल सकेंगे 21 लाख किसान

सूत्रों से ऐसी जानकारी मिल रही है कि रोजाना 30 हजार किसान ही अपने खाते से रकम निकाल सकते हैं। इसके बाद अगले दिन भी 30 हजार किसान ही अपने खातों से रकम निकाल सकते हैं। प्रदेश में 21 लाख किसानों के खाते में रकम जमा हुई है। ऐसे में यदि रोज 30 हजार किसान अपने खातों से रकम निकालते हैं तो सभी किसान 7 दिन अपने खाते से रकम निकाल सकेंगे। ऐसे में सवाल यह है कि ऐसे किसान जो रकम नहीं निकाल सके उनकी दीपावली कैसे मनेगी।

त्योहारी मौसम के चलते सर्वर पर बढ़ा लोड

रायपुर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक का अध्यक्ष पंकज शर्मा का कहना है कि हां थोड़ी परेशानी तो आ रही है। मगर इसे मैं आज ही दिखवाता हूं। दरअसल त्योहारों के चलते सहकारी बैंकों के सर्वर पर लोड ज्यादा है। इसके कारण ऐसी समस्या आ रही है। वहीं जब इस मामले में संबंधित अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर