Weather News: हल्की ठंड की दस्तक ने गिराया रायपुर का तापमान, वहीं प्रदेश के इन जिलों में पड़ने लगी कड़ाकेदार सर्दी
Weather News: हल्की ठंड की दस्तक ने गिराया रायपुर का तापमान, वहीं प्रदेश के इन जिलों में पड़ने लगी कड़ाकेदार सर्दी

रायपुर। प्रदेश में अब शुष्क हवाएं आनी शुरू हो गई हैं और इसके प्रभाव से बीते चौबीस घंटे में ही राजधानी का न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस गिर गया है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो शुक्रवार की अपेक्षा दो डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं रविवार को तापमान में एक बार फिर कमी आकांशा जताई है। वहीं प्रदेश में सर्वाधिक कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में में 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शुक्रवार को जहां राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्‍न स्थानों में बादल छाए रहे, वहीं शनिवार को मौसम शुष्क रहा, जिसके बाद देर दोपहर धूप निकली। शुष्क हवाओं के आने के कारण अब चुभने वाली धूप नहीं पड़ रही है। रात का पारा गिरने के कारण बीते दो दिनों से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में ठंड की शुरुआत हो गई है।

इस प्रकार न्यूनतम तापमान में गिरावट ( डिग्री सेल्सियस )


पांच नवंबर छह नवंबर

  • रायपुर 20.6 18.6
  • बिलासपुर 18.4 15.1
  • अंबिकापुर 13.5 12.5
  • पेंड्रा 13.5 13.0
  • जगदलपुर 19.0 18.5
  • दुर्ग 18.4 15.6

अच्छी ठंड पड़ने की संभावना

बीते दिनों से ठंड और जोर से पड़ने की संभावना जताई गई है। इसी पर मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने जानकारी देते हुए बताया की रविवार यानि सात नवंबर को भी प्रदेश के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। इसके बाद हालांकि न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश में इस साल काफी अच्छी ठंड पड़ने के संकेत हैं। नवंबर के पहले हफ्ते ही न्यूनतम तापमान में इतनी गिरावट आना इसका संकेत दे रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर