TRP डेस्क : पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। देश में कोरोना का प्रकोप लगातार कम होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में पूरे देश के अंदर कोरोना वायरस से संक्रमण के 11,451 नए मामले सामने आए हैं। और इस दौरान 266 लोगों की मौत कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण हुई है। हालांकि इसी दौरान 13,204 संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार देश भर में सक्रिय मामलों की संख्या 1,42,826 है, जो बीते 262 दिनों में सबसे कम है। रिकवरी भी खासी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। रिकवरी रेट आभी बढ़कर 98.24 फीसदी पहुंच चुका है, जो की मार्च 2020 के बाद से अब तक सर्वाधिक है। वर्तमान में कुल मामलों की तुलना में एक्टिव मामलों की बात करें तो एक्टिव मामले कुल मामलों के मात्र 0.42% हैं, जो मार्च, 2020 के बाद न्यूनतम संख्या है।

केरल बना हुआ है चिंता का विषय

जहाँ एक ओर पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है, वहीं दूसरी ओर केरल अभी तक कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बना हुआ है। कल देश भर में सामने आए नए संक्रमण के 11,451 मामलों में से 7,124 नए मामले सिर्फ केरल से आए हैं। जो कुल संख्या के 62% से भी अधिक है। पिछले 24 घंटों में ही 21 लोगों की मौत भी कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। हालांकि इसी दौरान 7,488 लोग स्वस्थ होकर घर भी गए हैं।

छत्तीसगढ़ में सामान्य है स्थिती

छत्तीसगढ़ में फिलहाल कोरोना संक्रमण की स्थिती सामान्य है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 32 नये मामले सामने आए हैं। वहीं 32 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात भी दी है। और पिछले काफी दिनों से प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण किसी की मौत का मामला सामने नहीं आया है। वर्तमान में प्रदेश में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 316 है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर