स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम T20WC में खराब प्रदर्शन के कारण सुपर 12 मैचों से आगे नहीं बढ़ पाई। जिसके बाद आज से शुरू होने जा रहे न्यूज़ीलैंड के विरूद्ध T20 सीरीज़ में भारतीय टीम नए कोच के दिए सीख के साथ मैदान पर उतरेगी, वहीं टीम की बागडोर भी नए कप्तान के हाथों में होगी। हालाँकि यह परिवर्तन होना T20WC के पहले से तय था। पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि इसके बाद वे T20 मैचों में भारत की कप्तानी नहीं करेंगे। वहीं कोच रवि शास्त्री की विदाई होनी भी तय थी। कोहली और रवि शास्त्री की विदाई के बाद अब भारत के नए कोच के रूप में राहुल द्रविड़ ने जिम्मेदारी सम्भाल ली है। और T20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा के कन्धों पर टीम के नेतृत्व का भार दिया गया है।

तीन मैचों की होगी श्रृंखला

आज से शुरू होने वाली भारत बनाम न्यूज़ीलैंड T20 सीरीज़ में कुल 3 मैच होंगे। जो आज 17 नवम्बर (बुधवार), 19 नवम्बर (शुक्रवार) और 21 नवम्बर (रविवार) को खेले जाएंगे। T20 मैचों के बाद 25-29 नवंबर और 3-7 दिसंबर तक भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मुकाबले भी खेले जाएंगे।

ऐसी है T20 के लिए भारतीय टीम

T20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज होंगे।

वहीं न्यूज़ीलैंड की सेना में केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर