स्पोर्ट्स डेस्क : T20WC के ठीक बाद आज भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन दिवसीय T20 टुर्नामेंट का आगाज़ हुआ। सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। यह सीरीज़ बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्युँकि हाल में सम्पन्न हुए T20WC में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। वहीं न्यूज़ीलैंड की टीम शानदार खेल खेलते हुए फाइनल तक पहुँची। अब इस सीरीज़ में जहाँ भारतीय टीम फॉर्म में वापसी की कोशिश करेगी वहीं कीवी टीम की कोशिश रहेगी की अपना अच्छा फॉर्म बरकरार रखे।

द्रविड़ की कोचिंग और रोहित की कप्तानी में उतर रही है नई टीम

आज के मैच में न्यूज़ीलैंड के विरूद्ध भारतीय टीम नए कोच के दिए सीख के साथ मैदान पर उतरेगी, वहीं टीम की बागडोर भी नए कप्तान के हाथों में होगी। हालाँकि यह परिवर्तन होना T20WC के पहले से तय था। पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि इसके बाद वे T20 मैचों में भारत की कप्तानी नहीं करेंगे। वहीं कोच रवि शास्त्री की विदाई होनी भी तय थी। कोहली और रवि शास्त्री की विदाई के बाद अब भारत के नए कोच के रूप में राहुल द्रविड़ ने जिम्मेदारी सम्भाल ली है। और T20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा के कन्धों पर टीम के नेतृत्व का भार दिया गया है।

ये है प्लेयिंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज। वेंकटेश अय्यर आज के मैच से अतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने जा रहे हैं।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), टॉड एस्टल, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।