अरबपति कारोबारी जैक मा और फान बिंगबिंग के बाद अब टेनिस खिलाड़ी पेंग भी गायब, सोशल मीडिया में जताई जा रही चिंता
अरबपति कारोबारी जैक मा और फान बिंगबिंग के बाद अब टेनिस खिलाड़ी पेंग भी गायब, सोशल मीडिया में जताई जा रही चिंता

नई दिल्‍ली। चीन में कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के एक शीर्ष अधिकारी के खिलाफ यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाने वाली टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई के गायब होने की खबर के साथ ही एक बार फ‍िर चीन की सत्‍ता पर आसीन कम्‍युनिस्‍ट पार्टी चर्चा में है।

चीनी टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई के लापता होने के मामले में अब संयुक्त राष्ट्र (यूनाइटेड नेशन) ने एक्शन लिया है। उन्होंने चीन से खिलाड़ी को लेकर जवाब मांगा है। इस मामले में नाओमी ओसाका, सेरेना विलियम्स और नोवाक जोकोविच जैसे दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर चिंता जाहिर की है।

हालांकि, चीन में यह पहली बार नहीं हुआ है, जब कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के विरोध में आवाज उठाने पर किसी को गायब कर दिया गया हो। इसके पहले भी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी यानी सत्‍ता के खिलाफ किसी तरह के विरोध की बड़ी सजा लोगों को चुकानी पड़ी है।

इससे पहले चीन के प्रमुख कारोबारी व ई-कामर्स कंपनी अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा और लोकप्रिय अभिनेत्री फान बिंगबिंग भी शामिल हैं। दोनों को चीन के खिलाफ बालने की सजा मिल चुकी है। जैक का कसूर सिर्फ इतना ही था कि अक्‍टूबर 2020 में एक भाषण में नियामकों को बहुत रूढ़िवादी बताया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर