Chhattisgarh Weather Updates-इन राज्यों में अगले दो दिनों में शीतलहर का अनुमान, बादल छंटने पर छत्तीसगढ़ में भी बढ़ेगी ठंड

नई दिल्ली/रायपुर। Chhattisgarh Weather Updates बिहार-दिल्ली समेत भारत के कई इलाकों में ठंड अचानक बढ़ गई है। उत्तर-पश्चिम भारत के इलाकों में शीतलहर की संभावना बढ़ गई है। वहीं छत्तीसगढ़ में बादल छंटने के बाद ठंड में बढ़ोत्तरी होगी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना है। अनुमान है कि उसके बाद शीतलहर का प्रकोप थोड़ा कम जाएगा।

एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और निचले क्षोभमंडल स्तरों में पड़ोस में बना हुआ है। इसके प्रभाव से अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

इसकी वजह से अगले 5 दिनों के दौरान कर्नाटक, केरल और माहे और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में और 25 और 26 नवंबर को केरल और माहे में अलग-अलग भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं, 25 और 26 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ में बढ़ेगी ठंड, गिरेगा पारा

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार 23 नवंबर से प्रदेश के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी। हालांकि राजधानी रायपुर सहित प्रदेश भर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के बाद भी तापमान अधिकतम होने से गर्मी में बढ़ोतरी रही।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि एक दो दिनों तक अभी प्रदेश का मौसम ऐसा ही रहेगा। बादल छंटने के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।