Stock Market Update : शेयर बाजार में जारी लगातार गिरावट के सिलसिले पर लगा ब्रेक, निफ्टी हरे निशान पर बंद
Stock Market Update : शेयर बाजार में जारी लगातार गिरावट के सिलसिले पर लगा ब्रेक, निफ्टी हरे निशान पर बंद

टीआरपी डेस्क। शेयर बाजार में जारी लगातार गिरावट के सिलसिले पर मंगलवार को ब्रेक लग गया। लाल निशान पर कारोबार की शुरुआत करने के बाद दिन-भर सुस्ती का दौर जारी रहा। लेकिन कारोबार के अंत में सेंसेक्स और निफ्टी आज मजबूती के साथ बंद हुए। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 198.44 अंक या 0.34 फीसदी की बढ़त के साथ 58664.55 के स्तर पर बंद हुआ।

गौरतलब है कि शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 58 हजार से नीचे आ गया था। इसके साथ ही एनएसई का निफ्टी भी हरे निशान पर बंद हुआ। इसमें 86.80 अंक या 0.50 फीसदी की तेजी आई। इस उछाल के साथ निफ्टी 17503.35 के स्तर पर बंद हुआ।

शुरुआत में 700 अंक टूटा था सेंसेक्स 

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन भी शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई थी। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स कारोबार शुरू होते ही 700 अंक से ज्यादा गिरकर और एनएसई का निफ्टी भी 170 अंकों की कमी के साथ खुला था। 

विदेशी निवेशक बाजार के शुद्ध विक्रेता

विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता थे, क्योंकि उन्होंने शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को 3,438.76 करोड़ रुपये के शेयर बेचे गए थे। एशिया में अन्य जगहों की बात करें तो, हांगकांग और सियोल के शेयर बाजार मध्य सत्र में घाटे के साथ कारोबार कर रहे थे, जबकि शंघाई और टोक्यो के शेयर बाजार अच्छा कारोबार कर रहे थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर