कोरोना वायरस का नया वेरिएंट सामने आने से टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा पड़ा खतरे में
कोरोना वायरस का नया वेरिएंट सामने आने से टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा पड़ा खतरे में

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट आने के बाद टीम इंडिया ​का अगले महीने होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। बता दें कि इंडिया-ए टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। टीम इंडिया को दिसंबर के दूसरे सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है। इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन-तीन मैचों की टेस्ट, वनडे इंटरनैशनल और टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलनी है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से जोहांसबर्ग में खेला जाना है। इस समय नीदरलैंड की टीम भी दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है। नीदरलैंड क्रिकेट टीम मैनेजमेंट क्रिकेट दक्षिण अफ़्रीका के अधिकारियों से मिलेगा, यह फैसला करने पर कि क्या सीरीज के दूसरे और तीसरे वनडे मैच तय समयानुसार हो पाएंगे या नहीं।

दक्षिण अफ़्रीका में इस सप्ताह कोरोना वायरस का नया वेरिएंट सामने आया है। दक्षिण अफ़्रीका को यात्रा करने वालों के लिए यूके की रेड लिस्ट में जोड़ा जाना है और अन्य देशों से ट्रैवल बैन भी लगने की उम्मीद है।

नया वेरिएंट ज्यादा आसानी से एक से दूसरे में पहुंचता है, लेकिन यह अभी पक्का नहीं है कि यह डेल्टा से ज्यादा प्रभावित करने वाला है या नहीं। दक्षिण अफ्रीका के वैज्ञानिक वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन से इस बारे में पता लगाने को मिलेंगे।

दक्षिण अफ्रीका में पिछले सप्ताह से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। अगले कुछ सप्ताह में महामारी के चौथी लहर के टॉप पर होने की आशंका है और इससे वहां पर होने वाले मैचों के शेड्यूल प्रभावित हो सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर