आधी रात को कांग्रेस ने भिलाई के 70 वार्डों में तय किए प्रत्याशी, पार्टी ने 24 महिलाओं को भी बनाया उम्मीदवार

रायपुर। कांग्रेस ने बुधवार आधी रात को भिलाई नगर निगम चुनाव के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। इससे पहले कांग्रेस पार्टी बिरगांव और रिसाली नगर निगमों के उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। अब नगर निगमों में केवल भिलाई चरोदा की सूची ही बाकी रह गई है।

प्रत्याशियों के नाम तय करने के लिए कांग्रेस चुनाव समिति की तीन बैठकें हो चुकी हैं। बैठक में अधिकतर वार्डों में प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए, लेकिन बिरगांव, रिसाली, भिलाई और भिलाई चरोदा नगर निगमों के कुछ वार्डों में विवाद की स्थिति बन रही थी।

कांग्रेस ने मंगलवार रात केवल दो नगर पालिकाओं और पांच नगर पंचायतों के प्रत्याशी घोषित किए। बुधवार शाम को विवाद वाले वार्डों में हुए दोबारा सर्वे के नतीजों पर चर्चा हुई। देर रात बिरगांव और रिसाली नगर निगम के उम्मीदवार घोषित किए गए। वहीं आधी रात के करीब भिलाई नगर निगम के सभी 70 वार्डों से उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई।

बता दें कि प्रदेश के 15 शहरों में आम चुनाव हो रहे हैं। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 3 दिसम्बर तय है। 20 दिसम्बर को यहां मतदान होना है। 23 दिसम्बर को मतगणना के बाद विजेता की घोषणा हो जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर