सीएम ने बनाई 4 सदस्यीय कमेटी, पुलिस परिवार ने आंदोलन किया खत्म
सीएम ने बनाई 4 सदस्यीय कमेटी, पुलिस परिवार ने आंदोलन किया खत्म

रायपुर। 22 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे पुलिस कर्मियों के परिजनों ने 3 दिनों से किया जा रहा आंदोलन ख़त्म कर दिया है। इस मसले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ADG हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में 4 सदस्यीय समिति के गठन की घोषणा कर दी है। इस कमेटी में ADG हिमांशु गुप्ता के अलावा IG बस्तर सुंदरराज पी, DIG बी एल ध्रुव,और AIG श्रीमती मिलना कुर्रे को शामिल किया गया है।

कमेटी की अगले हफ्ते होगी बैठक

गौरतलब है कि एक दिन पूर्व ही इस आंदोलन में शामिल बस्तर के सहायक आरक्षकों के परिजन DGP अशोक जुनेजा से मिले थे, तब उन्होंने संबंधित मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आज सुबह गठित कमेटी के बारे में ASP ग्रामीण कीर्तन राठौर ने बताया कि हाईपॉवर कमेटी की बैठक एक सप्ताह के बाद होगी। साथ ही यह आश्वस्त किया गया है कि संबंधितों के खिलाफ किसी भी प्रकार की अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं होगी। इसके बाद आंदोलन खत्म करके घर जाने के लिए सभी सहमत हो गए है।

एक महीने का दिया अल्टीमेटम

आंदोलनकारियों की ओर से कहा गया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जो उच्चस्तरीय कमेटी की घोषणा की गई है। जल्द ही पहली बैठक इस कमेटी की होगी। 1 महीने के भीतर हमारी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो इससे भी बड़ा आंदोलन होगा।

गौरतलब है कि प्रदेश भर से आए सैकड़ों पुलिस परिवार के लोगों ने सोमवार को पुलिस मुख्यालय घेरने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस और पुलिस परिवार के बीच धक्का-मुक्की हुई। फिर मंगलवार को परिजनों ने नवा रायपुर में मंत्रालय जाने वाले मार्ग पर चका जाम कर दिया था। इसके बाद डीजीपी ने पुलिस परिवार के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक कर मांगों पर विचार करने की बात कही।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर