Corona Update : छत्तीसगढ़ में 40 नए मरीज, 352 एक्टिव केस, रायगढ़ और कोरबा सबसे संक्रमित जिले

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीज फिर बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटों में प्रदेश भर में 40 नए लोगों में संक्रमण का पता चला है। किसी मरीज की मौत की रिपोर्ट नहीं है, लेकिन प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 352 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग मेडिकल बुलेटिन मुताबिक गुरुवार को दिन भर में 25 हजार 999 नमूनों की जांच हुई। इसमें 40 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सबसे अधिक 9-9 मरीज रायगढ़ और कोरबा जिलों में मिले हैं। रायपुर में 6 और धमतरी-बिलासपुर जिलों में 3-3 मरीजों का पता चला है।

सबसे अधिक 57 एक्टिव केस रायपुर जिले में

अभी प्रदेश में सबसे अधिक 57 एक्टिव केस रायपुर जिले में हैं। दुर्ग जिले में 46, रायगढ़ में 41 और कोरबा में 36 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके लाेगाें की संख्या बढ़कर 10 लाख 7 हजार 115 हो चुकी है। प्रदेश का पॉजीटिविटी रेट 0.15% है।

17 जिलों में कोई नया मामला नहीं मिला

रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के 17 जिले ऐसे हैं जहां से कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। इन जिलों में बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, बलौदा बाजार, महासमुंद, गरियाबंद, मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, जशपुर, कोण्डागांव, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर जिले शामिल हैं।