बड़ी खबरः कांग्रेस की महंगाई हटाओ महारैली के दौरान बोले सीएम बघेल- बहुत जल्दी राहुल गांधी अध्यक्ष पद करेंगे स्वीकार

रायपुर/जयपुर। केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई को लेकर राजस्थान के जयपुर में आज कांग्रेस के नेता जमा हो चुके हैं। महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की राष्ट्रीय रैली कहने को केंद्र की एनडीए सरकार के खिलाफ है लेकिन इसके दो बड़े मकसद माने जा रहे हैं।

पहला कांग्रेस को विपक्ष की सबसे बड़ी ताकत के रूप में दिखाना और दूसरा राहुल गांधी को विपक्ष के सबसे बड़े नेता के रूप में प्रजेंट करना। कांग्रेस की रैली के लिए जयपुर से लेकर दिल्ली तक राहुल गांधी के जगह-जगह पोस्टर और कट आउट लगाए गए हैं। कांग्रेस ‘ब्रांड राहुल’ को एक बार फिर स्थापित करना चाहती है। कांग्रेस में राहुल गांधी की पहली लॉन्चिंग भी 2013 में जयपुर से ही हुई थी। तब कांग्रेस के चिंतन शिविर में पहली बार राहुल गांधी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुना गया था।

वहीं इस रैली में छ्तीसगढ़ के बड़े नेता-मंत्री समेत सीएम भूपेश बघेल भी जयपुर पहुंचे हैं। उन्होंने वहां मीडिया को दिए बयान में कहा कि आज देश में बढ़ी हुई महंगाई केंद्र सरकार की गलत नितियों का करण हैं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं समझता हूँ कि बहुत जल्दी हम सब की भावनाओं का सम्मान करते हुए राहुल गांधी अध्यक्ष पद स्वीकार करेंगे।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सम्बोधन में कहा कि महंगाई केंद्र सरकार कम करने वाली नहीं, लेकिन जहां पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं वहां जनता को BJP को हराना होगा पेट्रोल डीजल की कीमत यूपीए सरकार आते ही कम हो जाएगी

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर