Sunil Gavaskar happy with all the comments of Virat Kohli, BCCI President Sourav Ganguly said – never said these things on captaincy
विराट कोहली के तमाम कमेंट से खुश सुनील गावस्कर, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- कप्तानी पर कभी भी नहीं कही ये बातें

टीआरपी डेस्क। बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली द्वारा बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में कही गई बातों पर अपना मुंह खोला। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वह रोहित शर्मा के साथ मतभेद को लेकर कभी नहीं खत्म होने वाली अटकलबाजी से ‘थक चुके’ हैं। भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को सीमित ओवरों की क्रिकेट के अपने उत्तराधिकारी को ‘सक्षम और तकनीकी रूप से दक्ष’ कप्तान करार दिया था और कहा था कि उन्हें सीनियर खिलाड़ी के रूप में उनका पूरा समर्थन मिलेगा।

उनके इस बयान की सुनील गावस्कर ने खूब तारीफ की है। कोहली ने कहा था कि गांगुली ने उन्हें कभी टी20 की कप्तानी छोड़ने से पहले नहीं रोका था साथ ही वनडे की कप्तानी से हटाने से पहले भी उनसे किसी तरह की कोई बात नहीं की गई थी।

कोहली ने कहा था कि मेरे साथ बीतचीत के बारे में जो कुछ भी कहा गया था वो गलत था और 8 दिसंबर को वनडे कप्तानी से हटाए जाने से सिर्फ डेढ़ घंटा पहले मुझे इसके बारे में बताया गया था। इससे पहले इसे लेकर मुझसे किसी भी तरह की कोई बात टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद नहीं की गई थी।

अपराध नहीं था और मुझे कोई झिझक नहीं- विराट

जब मैंने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी, तो मैंने सबसे पहले BCCI से संपर्क किया और उन्हें अपने फैसले से अवगत कराया और उनके सामने अपनी बात रखी। मैंने कारण बताया कि मैं टी20 कप्तानी क्यों छोड़ना चाहता था और मेरे विचार को बहुत अच्छी तरह से सुना गया था। ये कोई अपराध नहीं था और मुझे कोई झिझक नहीं थी। इसके बाद मुझसे एक बार भी नहीं कहा गया था कि आपको टी 20 कप्तानी नहीं छोड़नी चाहिए।

सच कौन बोल रहा है और झूठ कौन बोल रहा

अब विराट कोहली की बातों का जवाब देते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि मैं इन बातों को लेकर अभी कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं और बीसीसीआइ इससे उचित तरीके से निपटेगा और आप इसे बोर्ड पर छोड़ दीजिए। फिलहाल सबसे जो बड़ी बात है वो ये कि आखिर सौरव गांगुली और विराट कोहली में से सच कौन बोल रहा है और झूठ कौन बोल रहा है। गांगुली ने कहा था कि हमने कोहली को टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए कहा था तो वहीं वनडे की कप्तानी को लेकर उनसे बात की गई थी तो वहीं कोहली ने साफ तौर पर कहा कि बीसीसीआइ ने उनसे कभी भी ये बातें नहीं कही।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर