BWF World Championship: किदांबी श्रीकांत की नजर वर्ल्ड चैंपियन के खिताब पर

खेल डेस्क। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) में रविवार को भारतीय फैंस किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) को वर्ल्ड चैंपियन बनते देखने को बेताब हैं। श्रीकांत पहले भारतीय पुरुष शटलर हैं जो फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे हैं।

श्रीकांत से पहले केवल प्रकाश पादुकोण और बी साई प्रणीत ही पुरुष सिंगल्स में देश के लिए मेडल जीत पाए हैं। हालांकि दोनों को ही सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अब श्रीकांत के पास वर्ल्ड चैंपियन बनकर इतिहास रचने का मौका होगा। भारत की ओर से अब तक केवल पीवी सिंधु यह चैंपियनशिप जीतने में कामयाब हो पाई हैं।

शनिवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीकांत ने हमवतन लक्ष्य सेन को 17-21, 21-14, 21-17 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किए। दोनों के बीच यह मुकाबला लगभग 69 मिनट तक चला। लक्ष्य सेन को ब्रॉन्ज मेडल से संतुष्ठ होना पड़ा। फाइनल में जगह पक्की करने वाले किदांबी श्रीकांत का अब सिंगापुर के कीन येव लोह के बीच होने होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। 28 वर्षीय श्रीकांत ने नीदरलैंड्स के मार्क कालजाऊ को 26 मिनट तक चले मुकाबले में 21-8, 21-7 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। श्रीकांत साल 2018 में वर्ल्ड नंबर वन बन चुके हैं। साल 2017 में उन्होंने चार सुपरसीरीज जीती थी और ऐसा करने वाले देश के पहले शटलर थे।

बता दें कि किदांबी श्रीकांत और कीन येव लोह के बीच बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 2 एचडी पर होगा। किदांबी श्रीकांत और कीन येव लोह के बीच बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर