एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 6-0 से रौंदा, Suraj Karkera बने मैन ऑफ द मैच
एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 6-0 से रौंदा, Suraj Karkera बने मैन ऑफ द मैच

टीआरपी डेस्क। एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के बाद गत चैम्पियन भारत ने रविवार को ढाका में टूर्नामेंट के अपने आखिरी राउंड रोबिन मैच में जापान को 6-0 से करारी शिकस्त दी। भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। भारत की ओर से हरमनप्रीत ने 2 जबकि शमशेर सिंह, दिलप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह और सुमित ने 1-1 गोल दागे।

https://twitter.com/TheHockeyIndia/status/1472531858810228736?s=20

भारत पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुका है। पांच देशों के टूर्नामेंट के राउंड रॉबिन चरण के अंत में भारत 10 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है जिसके बाद कोरिया (छह), जापान (पांच), पाकिस्तान (दो) और मेजबान बांग्लादेश (शून्य) हैं। यह भारत की लगातार तीसरी जीत है। टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में कोरिया ने भारत को ड्रा पर रोक दिया था। लेकिन मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम ने बांग्लादेश को 9-0 से रौंदकर चीजें बदल दीं जिसके बाद उसने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को भी हराया और फिर जापान को भी शिकस्त दी।

भारत के मनोबल में इस दबदबे भरी जीत से काफी बढ़ोतरी होगी और टीम टूर्नामेंट के अंत में आत्मविश्वास से भरी होगी। भारतीय टीम ने एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम जापान को सभी विभागों में पूरी तरह चित्त कर दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर