अपने पक्ष में वोटिंग के लिए दबाव डालते पकडे गए दबंग प्रत्याशी ने पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की, फर्जी वोटिंग की भी हुई शिकायत, देखिये VIDEO
अपने पक्ष में वोटिंग के लिए दबाव डालते पकडे गए दबंग प्रत्याशी ने पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की, फर्जी वोटिंग की भी हुई शिकायत, देखिये VIDEO

दुर्ग। भिलाई नगर निगम में मतदान की प्रक्रिया के बीच ख़ुर्सीपार के वार्ड क्रमांक 44 से भाजपा के प्रत्याशी दया सिंह द्वारा मतदान करने आए लोगों को अपने पक्ष में वोट करने के लिए दबाव डालने का मामला उजागर हुआ। इस दौरान जब पुलिस ने उसे समझाइश दी तो वह जवानों से ही भिंड़ गया।

जानकारी मिली है कि वार्ड क्रमांक 44 के निर्मला रानी स्कूल पोलिंग बूथ में एक बुजुर्ग व्यक्ति अपने परिजन के साथ मतदान करने आए थे। इस दौरान दया सिंह अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और मतदाता को किनारे ले जाकर अपने पक्ष में वोट करने के लिए दबाव बनाया। बाद में बुजुर्ग ने इस बात का खुलासा भी किया। इस दौरान दयासिंह को पकड़कर पुलिस के जवानो ने ऐसा नहीं करने के लिए समझाइश दी तब दया सिंह ने जवानो के साथ ही धक्का मुक्की शुरू कर दी।

भिलाई नगर निगम में कांग्रेसियों का भाजपा के प्रत्याशियों पर आरोप है कि वे लगातार चुनाव को प्रभावित करने के लिए बल का प्रयोग कर रहे हैं और फर्जी वोटिंग भी करा रहे हैं।

देखिये video :

वोटर के पहुँचने के पहले ही हो गया मतदान

नगरीय निकाय चुनाव में फर्जी वोटिंग के मामले भी पकड़ में आये। भिलाई के एक वार्ड से दो व रिसाली के एक वार्ड से फर्जी मतदान की शिकायत हुई है। भिलाई निगम में फर्जी वोटिंग का मामला शास्त्री नगर वार्ड 27 का है। यहां दो फर्जी वोट की शिकायत पीठासीन अधिकारी से की गई। इस दौरान काफी हंगामा भी देखने को मिला। फर्जी वोटिंग की खबर के बाद भाजपा ने सीधे कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वे किसी को भी पकड़ कर ला रहे हैं और वोटिंग करा रहे हैं।

इसी प्रकार एक अन्य मामला नगर निगम रिसाली के वार्ड 25 व 26 के लिए बने मतदान केन्द्र शासकीय स्कूल रिसाली से सामने आया। यहां देवेन्द्र साहू नाम का युवक अपना वोटर आई कार्ड लेकर वोट देने पहुंचा तो पीठासीन अधिकारी ने कह दिया कि तुम्हारा वोट तो डल चुका। यह सुनकर हैरान युवक ने इसकी शिकायत दर्ज कराई, तो बाद में उसका वोट फिर से कराया गया। अब सवाल यह है एक युवक के नाम पर दो वोट डाले गए तो किसका वोट निरस्त किया जाएगा। देवेन्द्र साहू का कहना है कि मेरे पहुंचने से पहले ही मेरा वोट किसी ने डाल दिया। पता नहीं कितने लोगों के वोट इस प्रकार डाले जा रहे हैं। ।

आखिर तक मतदाताओं को रिझाते देखे गए प्रत्याशी

नगरीय निकाय चुना में मतदान के दौरान अधिकांश वार्डों में प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाते हुए देखे गए। प्रत्याशी अपने आप को प्रेजेंट करने के लिए मतदान केन्द्र के गेट के पास समर्थकों के साथ जमा हो गए। यही नहीं मतदान स्थल पर भी जाकर लोगों चर्चा करते रहे। इस फेर में मतदान केन्द्रो के प्रवेश द्वार पर भीड़ जुटने से जाम की स्थिति निर्मित हुई। कुछ स्थानों पर विवाद हुआ तब पुलिस को भीड़ को नियंत्रण में करना पड़ा। वही अतिरिक्त बल को भी बुलाना पड़ा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर