छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगा ओमिक्रॉन का खतरा!रायपुर के 4 लोगों के साथ फ्लाइट में थे अमेरिका-ब्रिटेन से लौटे 3 संक्रमित
छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगा ओमिक्रॉन का खतरा!रायपुर के 4 लोगों के साथ फ्लाइट में थे अमेरिका-ब्रिटेन से लौटे 3 संक्रमित

रायपुर। कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन तेजी से फैलने लगा है। इसी के तहत छत्तीसगढ़ में इसका खतरा लगातार बढ़ने लगा है। इसी बीच पिछले सप्ताह विदेश से लौटे चार लोग ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए थे। केंद्र सरकार से इसकी सूचना मिलने के बाद प्रशासन चौकन्ना हो गया है।

हालाँकि जांच में चारों व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। उन्हें होम क्वारैंटाइन में रखा गया है। प्रशासन उनके सात दिन की क्वारैंटाइन अवधि पूरा होने का इंतजार कर रहा है, ताकि दूसरी बार कोरोना की जांच की जा सके।

बताया जा रहा है, 14, 15 और 16 तारीख की उड़ानों से अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम (ब्रिटेन) से आए यात्रियों में से दूसरे प्रदेशों के कुछ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट अब आई है। उनमें ओमिक्रॉन वैरिएंट का संक्रमण पाया गया है।

केंद्र सरकार ने उन उड़ानों से आए सभी यात्रियों की सूचना संबंधित राज्यों को भेजी है। इस सूची में चार लोग रायपुर के भी हैं। बताया जा रहा है विदेश मंत्रालय नियमित तौर पर विदेश से छत्तीसगढ़ आए लोगों की सूची पते और फोन नंबर पर भेज रहा है। गौरतलब है कि 27 नवंबर से 20 दिसंबर तक 2100 से अधिक लोग छत्तीसगढ़ आ चुके हैं।

पांच जिलों में कोरोना का कोई मामला नहीं

इन सबके बीच रहत की खबर यह है कि राज्य के पांच जिलों में कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं है। इनमें बेमेतरा, महासमुंद, जशपुर, कोंडागांव और नारायणपुर में अभी कोरोना का एक भी सक्रिय मरीज नहीं है। वहीं राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, बलौदा बाजार, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, बस्तर, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर में मंगलवार को कोरोना संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिला।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net