ओमिक्रॉन का आंकड़ा पहुंचा 325 के पार... यहां गांव में सबकी सहमति से लगा 10 दिन के लिए लॉकडाउन

टीआरपी डेस्क। देश में कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ की बढ़ती रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। अब तक 308 केस मिल चुके हैं। तेलंगाना में ओमिक्रॉन के 38 केस मिले हैं। इस बीच राज्य के एक गांव में सबकी सहमति से 10 दिन के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय में बैठकों का दौर जारी है वहीं आज यानी गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति को लेकर अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसके अलावा आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बैठक की। उम्मीद जताई जा रही है कि  दिल्ली के लिए वे नए दिशानिर्देश जारी करेंगे।

इनमें महाराष्ट्र में सबसे अधिक 65, दिल्ली में 57, तमिलनाडु में 34, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 22, कर्नाटक में 19 के साथ ही हरियाणा में पहला केस सामने आया है। वहीं गुजरात में बुधवार को ओमिक्रॉन के नौ मामले सामने आए हैं। गुजरात में कुल 23 केस दर्ज हो चुके हैं। केरल (24), उत्तर प्रदेश में (2) मामले हैं। आंध्र प्रदेश में दो मामले , पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ में एक-एक मामला है।

देश में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दरअसल, गडेम नाम के इस गांव में खाड़ी देश से लौटा एक व्यक्ति ओमिक्रॉन संक्रमित मिला। स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस गांव से 64 लोगों के सैंपल लिए, जो मरीज के संपर्क में आए थे। फिलहाल संक्रमित की मां कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। उनके सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर