रायपुर में आज फिर 1500 से ज्यादा केस, राजधानी के बाद अब दुर्ग में बढ़ने लगे मरीज

TRP डेस्क : कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट ने दुनिया भर में पाँव पसार लिया है। इससे पहले कोरोना वायरस के का डेल्टा वेरिएंट ने भारत सहित पूरी दिनिया में तांडव मचाया था। और प्राप्त जानकारी के अनुसार अब कोरना वायरस का एक और नया वेरिएंट आ चुका है। इस नए वेरिएंट का नाम Delmicron (डेल्मिक्रोन) है। माना जा रहा है कि कई देशों में इसी वैरिएंट के कारण कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। जानकारी के अनुसार यह नया डेल्मिक्रोन वैरिएंट डेल्टा और ओमिक्रोन वेरिएंट का मिश्रित रूप है।

संक्रमण की दर है ओमिक्रॉन से तेज

विशेषज्ञों की मानें तो नया डेल्मिक्रोन वेरिएंट के फैलने की दर डेल्टा और ओमिक्रोन से काफी तेज़ है। इससे लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा भी अधिक है। हालांकि डेल्टा वैरिएंट की अपेक्षा इससे संक्रमण में लक्षण कम दिखते हैं। भारत में डेल्मिक्रोन का कोई मामला अब तक सामने नहीं आया है, न ही WHO द्वारा भी इस वैरिएंट के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ कहा नहीं गया है।

देश में घण्टों के अंदर ओमिक्रॉन के 24 मामले

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना को ओमिक्रोन वैरिएंट के 122 नए मामले सामने आए हैं। 24 घंटो पहले देश में ओमिक्रॉन के 236 मामले थे। अब देश में कुल मामले बढ़कर 358 हो गए हैं। इनमें से 114 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। देश के 258 मामले 17 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों से सामने आए हैं। ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 88 मामले दिल्ली से सामने आए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर