परफ्यूम कारोबारी के घर से निकल रहे हैं भर-भर के नोट, गिनने के लिए लगाई गई हैं 8 मशीनें... अखिलेश के हाथों हुई थी समाजवादी इत्र की लॉन्चिंग, डिंपल के चुनावी क्षेत्र में है फैक्टरी

टीआरपी डेस्क। उत्तर प्रदेश के पीयूष जैन नामक व्यवसायी के यहां इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की है। मिली जानकारी के अनुसार व्यापारी के घर से करोड़ों रुपये का कैश बरामद हुआ है। नोटों के बंडलों से भरी अलमारियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

पीयूष जैन कानपुर के नामी परफ्यूम व्यवसायी हैं और समाजवादी पार्टी व अखिलेश यादव के काफी करीबी माने जाते हैं। पीयूष जैन ही वह शख्स हैं, जिन्होंने समाजवादी परफ्यूम को लॉन्च किया था। सूत्रों के मुताबिक, अभी तक 150 करोड़ रुपये की कर चोरी के सुबूत हाथ लगे हैं। फर्जी कंपनियों के जरिये 100 करोड़ रुपये से अधिक का लोन लेने की भी बात सामने आई है। समाजवादी इत्र की लॉन्चिंग में अखिलेश यादव भी मौजूद रहे थे। इसकी फैक्टरी डिंपल यादव के चुनावी क्षेत्र कन्नौज में है।

कर चोरी की आशंका में जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) की टीम ने गुरुवार सुबह इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर, फैक्ट्री, ऑफिस, कोल्ड स्टोरेज और पेट्रोल पंप पर छापा मारा। यह कार्रवाई कानपुर, कन्नौज, गुजरात, मुंबई स्थित प्रतिष्ठानों पर एक साथ की गई। अधिकारियों ने मौके से दस्तावेज और नकदी जब्त की है। इत्र कारोबारी पीयूष जैन मूलरूप से कन्नौज के छिपत्ती के रहने वाले हैं। वर्तमान में जूही थानाक्षेत्र के आनंदपुरी में रहते हैं।

कन्नौज में इनकी इत्र की फैक्ट्री, कोल्डस्टोरेज और पेट्रोल पंप है। इत्र कंपनी का हेड ऑफिस मुंबई में है और वहां एक घर भी है। गुरुवार सुबह मुंबई की एक टीम कानपुर के अधिकारियों के साथ आनंदपुरी स्थित घर पहुंची। टीम अपने साथ नोट गिनने वाली चार मशीनें लाई थी।

परिवार के लोगों से घर में बंद कर पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि कन्नौज स्थित फैक्ट्री से इत्र मुंबई जाता है। यहां से इत्र पूरे देश और विदेश में बेचा जाता है। पीयूष जैन की करीब 40 कंपनियां हैं, जिसमें दो सऊदी अरब, दो देश के पूर्वी राज्यों में हैं। 

पीयूष जैन ने एक माह पहले समाजवादी इत्र की लॉन्चिंग लखनऊ में की थी। यह लॉन्चिंग समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के हाथों की गई थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि 2022 के चुनावों को देखते हुए यह इत्र 22 फूलों से बनाया गया है।

इसकी खुशबू देश ही नहीं, विदेश तक फैलेगी। लॉन्चिंग के समय सपा एमएलसी पम्पी जैन ने कहा था कि यह इत्र ऐसा है, जिसके इस्तेमाल से समाजवाद की खुशबू आएगी और 2022 में नफरत खत्म कर सभी में प्रेम बढ़ाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर