स्थगित होंगे विधानसभा चुनाव? बढ़ते ओमीक्रॉन के बीच चुनाव आयोग स्वास्थ्य सचिव के साथ बड़ी बैठक 27 को

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) एक बार फिर पैर पसार रहा है जिसको लेकर देश की चिंताएं बढ़ गई हैं। इस बीच खबर आ रही है कि कोरोना और नए वेरिएंट Omicron के खतरे को देखते हुए चुनाव आयोग कोई बड़ा निर्णय ले सकता है।

चुनाव आयोग (Election Commission) स्वास्थ्य सचिव के साथ विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर 27 दिसंबर को बड़ी बैठक करने वाला है।

ये बैठक ऐसे समय पर हो रही है जब एक​ दिन पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चुनावी रैलियों पर रोक लगाने की बात कही थी।

कहा जा रहा है कि इस बैठक में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में होने वाले चुनावों को स्थगित करने को लेकर चर्चा हो सकती है।

जानें क्या कहा था कोर्ट ने

जस्टिस शेखर कुमार यादव की खंडपीठ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आगामी विधानसभा चुनावों को स्थगित करने और राजनीतिक रैलियों और चुनाव अभियानों को रोकने पर विचार करने का अनुरोध किया।

कोर्ट ने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए कहा कि ‘अगर जीवन है, तो चुनावी रैलियां और बैठकें होती रहेंगी और जीवन का अधिकार भी भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत दिया गया है।’