Omicron Update : एक दिन में बढ़े16 फीसदी मामले, महाराष्ट्र में चिंताजनक स्थिति
Omicron Update : एक दिन में बढ़े16 फीसदी मामले, महाराष्ट्र में चिंताजनक स्थिति

नेशनल डेस्क। देश में ओमीक्रॉन वैरिएंट के मामले बढ़ते जा रहे है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार अबतक देश में ओमीक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 415 हो गई है। इन आंकड़ों के अनुसार कोरोना के इस वैरिएंट के मामले एक दिन 16 प्रतिशत तक बढ़े है।

शुक्रवार को देश में ओमीक्रॉन के 358 मामले थे जो आज बढ़कर 415 हो गए है। लेकिन राहत वाली बात यह है कि, इनमें से 115 मरीज ठीक हो चुके है। एक अनुमान के अनुसार एक दिन में 1 मरीज स्वास्थ्य हो रहा है। ऐसे में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। क्योंकि संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है।

बता दें कि, ओमीक्रॉन ने अबतक देश के 17 राज्यों में अपना कब्ज़ा जमाया है। इनमें से सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र (108) में मिले है। इनमें से 42 मैरिज स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके है। इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली (79) में सबसे ज्यादा केस सामने आए है इसमें से 23 मरीज स्वस्थ्य हो चुके है।

उठाये गए कड़े कदम,

ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, गुजरात और राजस्थान राज्य सरकारों ने नाईट कर्फ्यू जैसे कड़े कदम उठाये है। और इसके साथ ही क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी पर भी

अन्य राज्यों में ओमीक्रॉन के मामले,

गुजरात -43,
तेलंगाना -38,
केरल -37,
तमिलनाडु -34,
कर्नाटक -31,
राजस्थान -22
हरियाणा -4
ओडिशा -4
आंध्र प्रदेश -4
म्मू-कश्मीर -3
पश्चिम बंगाल -3

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर