अब कॉलेज के 13 छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव, बढ़ सकती है संक्रमितों की संख्या

टीआरपी डेस्क। पुणे के कोथरुड में स्थित एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी के 13 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमित पाए गए ये विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे।

उन्हें संस्थान के वर्कशॉप में कंपटीशन की तैयारी के लिए जगह दी गई थी। एक कोरोना संक्रमित विद्यार्थी के संपर्क में 25 विद्यार्थी आए है। जब उन सबकी कोरोना टेस्टिंग की गई तो 13 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। फिलहाल इन सभी विद्यार्थियों की हालत स्थिर है। 8 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 4 विद्यार्थियों की रिपोर्ट आने का फिलहाल इंतजार है।

आने वाले समय में कॉलेज प्रबंधन ऑफलाइन क्लासेस और परीक्षाओं को लेकर सतर्क हो गया है। साथ ही कोरोना संबंधी नियमों के पालन में सख्ती और ज्यादा बढ़ाने का फैसला किया गया है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) और राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के मुताबिक संस्थान में कोरोनारोधी वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके विद्यार्थियों को ही ऑफलाइन क्लासेस के लिए इजाजत दी गई है। एमआईटी में विद्यार्थियों को कोरोना नियमों का पालन सख्ती से किए जाने का निर्देश भी दिया गया है।

फिलहाल पूरे कैंपस को बंद करने का कोई फैसला नहीं

संस्थान के एक कोने में स्थित वर्कशॉप में ये विद्यार्थी नेशनल लेवल के कंपटीशन की तैयारी कर रहे थे। इसलिए इन विद्यार्थियों का संपर्क बाकी लोगों से नहीं हुआ है। एमआईटी प्रशासन की ओर से फिलहाल अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है और कोरोना नियमों के पालन को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है। जैसे ही ऐसा कोई व्यक्ति या विद्यार्थी पाया जाएगी उनका तुरंत कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। ऐसे में पूरा कैंपस बंद करने का कोई कारण फिलहाल दिखाई नहीं दे रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर