मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, पूछा- क्या BJP यूपी चुनाव टालने का षड्यंत्र कर रही है?

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओमिक्रान की वजह से पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की समीक्षा के लिए चुनाव आयोग की लगातार यूपी दौरे को लेकर बड़ा सवाल उठाया है। भूपेश बघेल ने पूछा- क्या BJP यूपी चुनाव टालने का षड्यंत्र कर रही है?

रायपुर के माना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने देश भर के स्वास्थ्य सचिवों की बैठक की है। वह किस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं, मैं नहीं बता सकता। उन्होंने कहा कि एक तरफ पश्चिम बंगाल में लोगों की मौत हो रही थी और लगातार ​(विधानसभा) चुनाव कराया जा रहा था। इस दौरान मांग की गई थी ​कि चुनाव एक ही चरण में करा दिया जाए, लेकिन इसे नहीं माना गया।

बघेल ने कहा, आज ओमिक्रोन के इक्का दुक्का मामले हैं फिर भी योगी इतना घबराए हुए हैं। क्या बीजेपी चुनाव टालने के लिए षडयंत्र तो नहीं कर रही है। वह उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर घबराई हुई तो नहीं है, ऐसे कई प्रकार के कयास लगाये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सबकी निगाहें निर्वाचन आयोग पर है, वह क्या निर्णय लेता है। वैसे भी निर्वाचन आयोग की विश्वसनीयता अब संदिग्ध हो गई है। इसलिए कि यह स्वतंत्र संस्था है और जब आयोग प्रमुख को प्रधानमंत्री कार्यालय से मीटिंग के लिए बुलाया जाए और वह मीटिंग में शामिल हो तब फिर उसकी स्वतंत्रता पर प्रश्नवाचक तो लगेगा ही। ऐसी स्थिति में वही होगा जो पीएमओ कहेगा।