करोड़ों रूपये समेट कर फरार युवक नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार, आरोपी को लेकर कल अंबिकापुर पहुंचेगी पुलिस
करोड़ों रूपये समेट कर फरार युवक नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार, आरोपी को लेकर कल अंबिकापुर पहुंचेगी पुलिस

अंबिकापुर। महीने भर में रकम दोगुना करने का झांसा देकर अंबिकापुर के सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले युवक को पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस उसे लेकर शनिवार को अंबिकापुर पहुंचेगी। बता दें कि इस खबर को TRP न्यूज़ ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की गंभीरता से खोजबीन शुरू की।

दोगुना फायदा दिलाने वाली कंपनी का दिया झांसा

अंबिकापुर के पर्राडांड निवासी 22 वर्षीय सुहेल उर्फ़ हामिद रजा लगभग डेढ़ साल से रकम दोगुना करने की बात कहकर शहर के मोमिनपुरा, नवागढ़ व अन्य वार्डों के लोगों से लोगों से पैसे ले रहा था। लोगों को वह यूदीवो नामक कंपनी की रसीद भी दिया करता था। उसने बताया था कि वह विदेशों में सप्लाई होने वाले यूदीवो नामक आयुर्वेदिक दवा कंपनी में पैसा लगाता है। इसके अलावा कुछ पैसे को शेयर मार्केट तथा रियल एस्टेट के कारोबार में लगाता है, ऐसा करने से 1 महीने में पैसे दोगुने हो जाते हैं।

लोगों को दुगुनी रकम लौटाकर जीता भरोसा

हामिद रजा ने काफी समय तक लोगों को निवेश किए गए पैसे का दोगुना करके भी दिया। इससे लोगों को उस पर भरोसा होने लगा और वे अपनी गाढ़ी कमाई पसीने की कमाई उसके पास जमा करने लगे। युवक के पिता मुनीर अंसारी और अन्य परिजन भी लोगों को विश्वास दिलाते रहे कि यदि पैसे डूबेंगे तो वह लोगों को पैसे लौटा देंगे। इसी विश्वास में लोगों ने उसे पैसे दिए। आरोपी ने सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी कर ली और फरार हो गया।

पुलिस की सक्रियता आयी काम

पीड़ित लोगों ने पिछले दिनों सपरिवार कार्यालय पहुंचकर इसकी शिकायत सरगुजा पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले से भी की थी। पुलिस अधीक्षक ने उक्त युवक को पकडऩे के लिए विशेष टीम का गठन किया। और आखिरकार पुलिस ने इस युवक को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली।

पीड़ितों से मिलने पहुंचे सिंहदेव

अंबिकापुर में करोड़ों की ठगी के शिकार अधिकांशतया मुस्लिम समुदाय के लोग हुए हैं और वे काफी परेशान हैं। इनसे मिलने के लिए आज शाम इलाके के विधायक और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष मोहम्मद शफी के साथ पहुंचे। यहाँ उन्होंने आश्वस्त किया कि पुलिस इस मामले में कठोर कार्रवाई करेगी। हालांकि इसी दौरान यह सूचना भी मिली कि आरोपी को पुलिस ने नेपाल बॉर्डर में गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली है। बहरहाल उम्मीद की जा रही है कि कल सरगुजा की पुलिस इस मामले का खुलासा कर देगी। सबसे बड़ा सवाल ये है कि जो लोग ठगी का शिकार हुए हैं, उसकी वसूली आरोपी से हो सकेगी या नहीं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर