कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए सख्ती बरतने के निर्देश कहा- छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन है अंतिम विकल्प

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले के मद्देनजर कड़े प्रतिबंध लागू किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री ने इस बाबत निर्देश दिया है कि बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने कोरोना के प्रदेश में बढ़ते हालात के मद्देनजर चिंता व्यक्त की और अधिकारियों को इस बाबत आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये। बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि केस जिस तरह से लगातार बढ़ रहे हैं निश्चित ही चिंता का विषय है। लेकिन अभी प्रदेश में लॉकडाउन जैसे आसार पैदा नहीं हुए हैं। लॉकडाउन लगाना अंतिम विकल्प रहेगा।

मुख्यमंत्री की इस बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर सहित गृह विभाग, जीएडी विभाग के कई शीर्ष अधिकारी मौजूद थे। कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री ने सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा है साथ ही रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने को कहा है, साथ ही कोविड़ अनुकूल प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन का निर्देश दिया है। बैठक में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा है:-

मुख्यमंत्री ने कहा, हम निश्चित रूप से कोरोना की तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इसकी तेज पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है। अभी बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है।

बाद में पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कोई कदम उठाने से पहले विभाग से जानकारी ले लें। स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग से बात करेंगे। व्यापारियों, कारोबारियाें, उद्योगों और दूसरे संगठनों से चर्चा करके ही कोई फैसला लें।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, लॉकडाउन हमारा अंतिम विकल्प होगा। कोशिश यह हाेगी कि एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में चेकिंग बढ़ाने की बात है। होम आइसोलेशन, क्वारेंटीन की व्यवस्था हो। उसके बाद भी संक्रमण बढ़ेगा तो लॉकडाउन का फैसला हो सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर