रायपुर : 2021 में आदिवासी नृत्य महोत्सव के समापन समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश घोषणा करते हुए कहा था कि “राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव की तर्ज पर स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन 12, 13 एवं 14 जनवरी को किया जाएगा।” खेल एवं युवा मंत्रालय के अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी कोई लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। लिकिन ऐसी संभावना है कि अब प्रदेश भर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए इसके आयोजन को रद्द किया जा सकता है।

बता दें कि सभी विधाओं के लोककलाकारों एवं सभी लोक भाषा बोलियों के साहित्यकारों को बड़ा मंच देने के उद्देश्य से आयोजित इस महोत्सव की तैयारियाँ शुरु कर दी गई थी। इस युवा उत्सव में प्रदेश के 27 जिलों से 6 हजार 521 प्रतिभागी शामिल होने वाले थे।

एक दिन में 698 कोरोना मामले

प्रदेश में सोमवार 3 जनवरी को कोरोना के 698 नए केस सामने आये। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव भी संक्रमित हैं और उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से कोरोना के अनुरूप व्याव्हार का पालन करने का आग्रह किया है। 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर