BREAKING : कांग्रेस के नीरज पाल होंगे भिलाई नगर निगम के महापौर : गिरवर साहू सभापति, नाराज महिला पार्षद ने किया इस्तीफे का ऐलान
BREAKING : कांग्रेस के नीरज पाल होंगे भिलाई नगर निगम के महापौर : गिरवर साहू सभापति, नाराज महिला पार्षद ने किया इस्तीफे का ऐलान

भिलाई। कांग्रेस के वरिष्ठ पार्षद नीरज पाल भिलाई नगर निगम के महापौर चुने गए हैं। कांग्रेस पार्टी ने महापौर के लिए नीरज पाल और सभापति पद के लिए गिरवर बंटी साहू को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया। इधर भाजपा ने महेश वर्मा को महापौर और श्याम सुंदर राव को सभापति पद के लिए उम्मीदवार बनाया था।

नाम की घोषणा के साथ ही जश्न का दौर

भिलाई नगर निगम में कुल 70 पार्षद हैं, जिसमें से कांग्रेस के 37 पार्षद चुने गए हैं, वहीं चुनाव परिणामों के फौरन बाद 3 निर्दलीय पार्षदों ने भी कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा कर दी थी।
नीरज पाल और गिरवर बंटी साहू का जीतना तय था, इसलिए नतीजे घोषित होने से पहले ही जीत के प्रति आश्वस्त कांग्रेस पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। उत्साह से भरे कांग्रेसियों ने नीरज पाल और गिरवर बंटी साहू को बधाई देना शुरू कर दिया।

नीरज को मिले 44 मत, महेश को 22

महापौर और सभापति पद को लेकर हुए मतदान के तत्काल बाद मतगणना हुई। इस दौरान नीरज पाल को 44 वोट मिलने की घोषणा की गई, वहीं भाजपा के प्रत्याशी महेश वर्मा को 22 और निर्दलीय प्रत्याशी योगेश साहू को 04 वोट मिले।

इसी तरह सभापति पद के लिए भी इतने ही वोट मिले। कांग्रेस के गिरवर बंटी साहू को 44 वोट, भाजपा के श्यामसुंदर राव को 22 वोट और निर्दलीय प्रत्याशी अनीता अजय साहू को 4 वोट मिले।

कहीं खुशी – कहीं गम…

चुनाव प्रक्रिया के दौरान महापौर या सभापति में से किसी भी पद के लिए पार्टी द्वारा उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से वरिष्ठ कांग्रेस पार्षद सुभद्रा सिंह नाराज हो गई। उन्होंने पार्टी से इस्तीफे का ऐलान कर दिया। उन्होंने मिडिया से बातचीत में कहा कि 20 -25 वर्षों से पार्टी के लिए वे मेहनत कर रही है। जिसका उचित परिणाम नही मिल रहा है, इसके चलते अब वे पार्षद पद पर भी बनी नही रहना चाहती हैं और इस्तीफा दे रहीं हैं। इसके बाद सुभद्रा सिंह रोते हुए बाहर निकल गईं। फिलहाल उन्हें मनाने का दौर चल रहा है।

पार्षद सुभद्रा सिंह ने क्या कहा, देखें वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर