TRP डेस्क : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) के द्वारा महत्वपूर्ण बैठक पूरी हो गई है। इस बैठक के बाद राजधानी में और कड़े प्रतिबंध लगाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब दिल्ली में रेस्टोरेंट्स में बैठकर खाने पर रोक लग सकती है। हालांकि इस दौरान टेक अवे की सुविधा जारी रह सकती है।

इसके साथ ही DDMA की इस बैठक इस विषय पर वृहद चर्चा की गई कि होम आइसोलेशन में कैसे सुविधा बढ़ाई जाए? इस अलावा अगर कोरोना के रोज एक लाख मामले आने लगें तो उसकी तैयारी का भी समीक्षा की गई। साथ ही इस बात पर भी विस्तार से विचार किया गया है कि इमरजेंसी होने पर कितना मैन पावर उपलब्ध है, कितने ट्रेंड डॉक्टर, छात्र, नर्स, पैरामेडिकल स्टॉफ और हेल्थ केयर वॉलिंटियर तैयार होंगे।

बता दें कि यह बैठक लगभग दो घंटे चली जिसकी अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल ने की। इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शामिल हुए। बैठक में ये बात भी सामने आई कि 10 जनवरी तक दिल्ली के पास 900 मेट्रिक टन ऑक्सिजन का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार है। साथ ही इस विषय पर भी चर्चा की गई कि जो प्रतिबंध दिल्ली में लगाए गए हैं वो NCR में लागू क्यो नहीं हो रहे हैं। इसके अलावा बैठक में वीकली मार्केट, बस और मेट्रो को लेकर भी चर्चा की गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर