नवा रायपुर में बारिश में भीगते हुए भी जारी है किसानों का आंदोलन, पुनर्वास के नियमों का लाभ दिलाने की कर रहे हैं मांग
नवा रायपुर में बारिश में भीगते हुए भी जारी है किसानों का आंदोलन, पुनर्वास के नियमों का लाभ दिलाने की कर रहे हैं मांग

रायपुर। भरी बारिश के बीच नवा रायपुर में किसानों का आंदोलन जारी है। प्रदर्शन के नौवें दिन भी बड़ी संख्या में किसान पुरुष-महिलाएं और बच्चे पंडाल में डटे रहे। बारिश के चलते धरनास्थल का पण्डाल नौजवानों की मदद से तत्काल वाटरप्रूफ बनाया गया।

सड़क पर उतरने को तैयार

किसानों ने कहा है कि फ़िलहाल हम एन आर डी ए पर्यावास भवन में बैठें हैं, जरुरत पड़ी तो आने वाले दिनों में नवा रायपुर के सभी सड़क पर गांधीजी के विचारों के साथ शांति पूर्वक हक अधिकार प्राप्ति तक आन्दोलनरत रहेंगे। इनके आंदोलन को महिला समूह, व्यापारिक संघ व ग्रामीण जन, नवा रायपुर सरपंच संघ छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ सयुक्त किसान मोर्चा संचालक मण्डल, किसान खेत मजदूर संगठन, छत्तीसगढ़ निवेशक एवं कल्याण संघ , नवा रायपुर माली संघ एवं विभिन्न समाजिक व किसान संगठनों द्वारा समर्थन के साथ ही आन्दोलन की मजबूती के लिए राशन सामाग्री एवं नगद राशि प्रदान की जा रही है।

धरना स्थल पर ही बना लिया भोजनालय

आंदोलनरत किसानों द्वारा पूरी तैयारी के साथ यह आंदोलन किया जा रहा है। यहां धरनास्थल पर ही भोजनालय तैयार किया गया है, जहां हर रोज सैकड़ों लोगों को खाना खिलाया जाता है। किसानो और विभिन्न संगठनों के सहयोग से यह भोजनालय संचालित हो रहा है।

दीवान की गिरफ़्तारी की निंदा

नई राजधानी प्रभावित किसान कल्याण समिति ने संयुक्त पुलिस परिवार संघ के प्रदेश अध्यक्ष उज्ज्वल दीवान की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि अपने अधिकारों के लिए प्रदेश में किसान परिवार आंदोलन कर रहे हैं। इसी तरह जवान अपने परिवार सहित अपना हक मांगने के लिए सड़कों पर हैं, हाल ही में उज्ज्वल दीवान द्वारा किसानों के आंदोलन को समर्थन भी दिया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर