BJP की चुनावी बैठक खत्म, 172 सीटों पर प्रत्‍याशियों पर हुआ मंथन

टीआरपी डेस्क। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा की बैछक समाप्त हो गई है। वर्चुअली हुई इस बैठक के बाद वरिष्‍ठ बीजेपी नेता और राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘हमने 172 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम के बारे में चर्चा की।

यूपी विधानसभा चुनाव में 2017 की तुलना में बड़ी जीत हासिल करेंगे।’ 172 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए हुई इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ओर सीएम योगी आदित्‍यनाथ में शामिल हुए। सात चरणों में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ़ जिले की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। 14 जनवरी, शुक्रवार को पहले चरण की अधिसूचना जारी होगी जिसके बाद उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो जाएगा।

इन 58 सीटों पर पिछली बार समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को दो-दो सीट तथा राष्‍ट्रीय लोकदल को एक सीट पर जीत मिली थी। बता दें, यूपी में पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को 403 सीटों में से सहयोगियों समेत 325 सीटों पर जीत मिली थी जबकि सपा को 47, बसपा को 19 और कांग्रेस को सात सीटें मिली थी। भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) को नौ और सुभासपा को चार सीटों पर जीत मिली थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर