मुलायम सिंह यादव

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मामले पर याचिकाकर्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी ने फिर राऊज एवेन्यू स्थित सीबीआई कोर्ट में अर्जी लगाई है।

जिसमें उन्होंने कहा है कि फर्जी हलफनामे के मामले में कोई क्लोजर रिपोर्ट सीबीआई ने दाखिल नहीं की है। मुलायम सिंह यादव ने अपनी ओर से जो जवाब दाखिल किया है, उसे ही वो और उनके बेटे अखिलेश यादव चुनावी जनसभाओं और मीडिया इंटरव्यू में क्लोजर रिपोर्ट बता रहे हैं।

याचिकाकर्ता चतुर्वेदी ने इसे एक और फर्जीवाड़ा बताया है। राउज एवेन्यू की सीबीआई कोर्ट में इसकी सुनवाई 15 जनवरी को विशेष सीबीआई जज अंबिका सिंह की अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

चतुर्वेदी का दावा है कि सीबीआई ने 2009 में एक अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें मीडिया में चलाई गई रिपोर्ट को निराधार बताया गया। उस वक्त मीडिया में मुलायम सिंह के हवाले से सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट अदालत में दाखिल होने की बात उड़ाई गई थी।

ये मामला सीबीआई के उस अभियान से जुड़ा था जिसमें सीबीआई मुलायम सिंह यादव के आय के घोषित स्रोतों से कई गुना अधिक संपत्ति का खुलासा कर रही थी। अब अखिलेश यादव बार- बार ये कह रहे हैं कि उनके परिवार के खिलाफ सीबीआई ने क्लोजर रिपोर्ट लगाकर अपनी जांच बंद कर दी है। चतुर्वेदी का दावा है कि जांच अभी जारी है और सीबीआई ने कोई क्लोजर रिपोर्ट दाखिल नहीं की है। चतुर्वेदी ने अपने पूरक हलफनामे में सीबीआई कोर्ट को बताया है कि जांच एजेंसी सीबीआई अभी भी अपनी 2007 की रिपोर्ट पर कायम है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net