Source - Google

TRP डेस्क : केंद्र सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल की ओर से गणतंत्र दिवस परेड हेतु नेताजी सुभाषचंद्र बोस की झांकी को हटाने का मामला गरमाता जा रहा है। नेताजी की झांकी को हटाने से कई लोग नाराज नजर आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इससे काफी नाराज हैं। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा है। पत्र के माध्यम से ममता ने गणतंत्र दिवस परेड में पश्चिम बंगाल के स्वतंत्रता सेनानियों की झांकी को शामिल करने का अनुरोध किया है। उन्होंने लिखा है कि “झांकी के थीम को स्वतंत्रता के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बलिदान और उनकी 125वीं जयंती को ध्यान में रखकर बनाया गया है।”

रक्षा मंत्री के नाम भी चिट्ठी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी केन्द्र सरकार को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल की ओर से गणतंत्र दिवस परेड हेतु नेताजी सुभाषचंद्र बोस की झांकि को शामिल करने का आग्रह किया है। चौधरी ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है।

नहीं बताया गया है हटाने का कारण

ममता बनर्जी ने अपने पत्र में लिखा है कि “मैं हैरान और दुखी हुँ कि केन्द्र सरकार ने पश्चिम बंगाल की ओर से गणतंत्र दिवस परेड हेतु नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रस्तावित झांकि को स्वीकृति नहीं दी है। हमारे लिए इस निर्णय को समझ पाना इसलिए कठीन हो रहा है, क्योंकि केन्द्र की ओर से इसे अस्वीकार करने के लिए कोई कारण नहीं बताया गया है। मैं यह बताना चाहती हुँ कि केन्द्र के इस रवैये से प. बंगाल के लोग आहत हुए हैं। यह देखकर हैरानी होती है कि यहां के बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को आजादी के 75वें वर्ष पर गणतंत्र दिवस समारोह के परेड में जगह नहीं दी गई है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर