Saturday, May 21, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeपब्लिक इंटरेस्टElection 2022: राजनीतिक दलों की मांग पर आयोग की अहम बैठक आज,...

Election 2022: राजनीतिक दलों की मांग पर आयोग की अहम बैठक आज, टल सकते हैं विधानसभा चुनाव

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। पंजाब में 14 फ़रवरी को एक ही चरण में होने जा रहे सभी 117 विधानसभा सीटों के चुनाव की तारीख़ को लेकर राजनीति तेज़ हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पजाब में चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग सोमवार को बैठक करने जा रहा है।

इस तरह की अपील राज्‍य की विभिन्‍न राजनीतिक पार्टियों जिसमें सत्‍ताधारी कांग्रेस पार्टी और सूबे के सीएम चरनजीत सिंह चन्‍नी, भाजपा और पंजाब लोक कांग्रेस ने की है। इन सभी पार्टियों ने चुनाव आयोग से गुहार लगाई है कि राज्‍य की विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव को 14 फरवरी से आगे बढ़ा दिया जाए। इस मुद्दे पर चुनाव आयोग सोमवार दोपहर तक अपना फैसला बता सकता है।

पंजाब बीजेपी के महासचिव सुभाष शर्मा ने रविवार को मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे लेटर में कहा, “राज्य में अनुसूचित जाति समुदाय सहित गुरु रविदास जी के अनुयायियों की अच्छी खासी संख्या है, जो यहां की आबादी का करीब 32 प्रतिशत है। इस पवित्र अवसर पर, लाखों लोग गुरपर्व मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के बनारस जाएंगे। इसलिए उनके लिए मतदान प्रक्रिया में भाग लेना संभव नहीं होगा।

वहीं, आप की पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान ने भी चुनाव आयोग से इसी तरह की गुहार लगाई है। मान ने ट्वीट में लिखा, “16 फ़रवरी को श्री गुरु रविदास जी का गरपुर्व है। लाखों की संख्या में लोग नतमस्तक होने के लिए बनारस जाते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग अगर पंजाब के चुनाव को एक सप्ताह आगे कर दे तो लाखों लोगों की भावनाओं की क़दर होगी…”

पंजाब में राज्य विधानसभा चुनाव के लिए एक चरण में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular