यहां खाट पर ढो कर अस्पताल ले जाए जाते हैं मरीज... एंबुलेंस में पिकनिक मनाने पहुंचते हैं डॉक्टर!

टीआरपी डेस्क। आपने हजारों बार सुना और देखा होगा कि एंबुलेंस का काम मरीजों को अस्पताल में लाने और ले जाने के लिए होता है। मगर क्या कभी आपने सुना है कि एंबुलेंस का इस्तेमाल पिकनिक के लिए किया जाता है। जी हां एक ऐसा ही वाकया छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले से आया है। जिले को सरकारी डॉक्टरों ने एंबुलेंस का इस्तेमाल पिकनिक मनाने के लिए किया गया।

दरअसल जिले में कई मर्तबा खाट पर मरीजों को ढोने की नौबत आती है। कोरिया जिले में मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने की बजाय एंबुलेंस डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के लिए पिकनिक मनाने के काम आ रही हैं। मरीजों को ले जाने वाली एम्बुलेंस में पिकनिक के लिए बर्तन और सामान ढोये जा रहे हैं।

जिले के केल्हारी उप स्वास्थ्य केंद्र का है मामला

जिले के केल्हारी के उप स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल का एंबुलेंस 90 किलोमीटर दूरी का सफर तय कर पिकनिक मनाने के काम आ रहा है। वहीं मरीजों को अस्पताल लाने और ले जाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बता दें कि सोमवार को सुबह 10 बजे से सरकारी एंबुलेंस पिकनिक स्थल हसदेव नर्सरी पर खड़ी रही। स्वास्थ्य कर्मी व डॉक्टर पिकनिक मानते रहे। फिर शाम 5 बजे के बाद एंबुलेंस पिकनिक के बर्तन और सामान लेकर चलती बनी।

वहीं इस बारे में चिकित्सा अधिकारियों का कहना है कि पिकनिक में एंबुलेंस लेकर जाना बिल्कुल गलत है। साथ ही इस मामले में बीएमओ को शोकाज नोटिस देने के लिए कहा हूं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर