Source - Google

रायपुर : छत्तीसगढ़ में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव कल होने जा रहे हैं। सुबह 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक मतदान होने के बाद मतदान स्थल पर ही गिनती के बाद परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। त्रि-स्तरीय पंचायत आम एवं उपचुनाव के तहत 330 पंच, 152 सरपंच, 27 जनपद सदस्य और 12 जिला पंचायत सदस्य के 3 पदों के लिए मतदान होना है। जिसमें पंच पद के 733, सरपंच पद के 455, जनपद सदस्य पद के 88 और जिला पंचायत सदस्य पद के 12 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा।

1066 मतदान केंद्रों में होगा चुनाव

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के लिए कुल 1066 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से मतदान केंद्रों में कोरोना संबंधी समस्त दिशानिर्देशों के पालन के निर्देश जारी किए गए हैं। सभी वोटिंग सेंटर्स में पोलिंग पार्टी के साथ 2 सुरक्षा कर्मियों और एक स्वास्थ्य कर्मी की भी ड्यूटी होगी। पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों को भी कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के सभी उपाय जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजर, दस्ताने आदि का उपयोग करना अनिवार्य है।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने की अपील

राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के समस्त मतदाताओं से लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान अनिवार्य रूप से करने की अपील की है। साथ ही उन्होंने अनुरोध किया है कि “कोरोना से बचने के उपायों का पालन भी आवश्यक रूप से करें। मतदान केन्द्र में मास्क लगाकर रखें और सामजिक दूरी बनाए रखें। मतदान के पहले और बाद सैनिटाइजर का उपयोग अवश्य करें।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर