Syed Modi International बैडमिंटन स्पर्धा रायपुर के ईशान भटनागर और तनिशा क्रेस्टो की जोड़ी ने जीता खिताब, इससे पहले भी कांस्य पदक पर किया था कब्जा
Ishaan Bhatnagar and Tanisha Cresto pair of Syed Modi International badminton competition Raipur won the title, even before this they had captured the bronze medal

रायपुर। 18 से 23 जनवरी तक लखनऊ में आयोजित सैय्यद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन स्पर्धा के मिश्रित युगल के फाइनल में भारत (रायपुर) के ईशान भटनागर और तनिशा क्रेस्टो (गोवा) की जोड़ी ने भारत की ही हेमा नागेन्द्र बाबू और श्रीवैद्या गुरुराजदा की जोड़ी को 21-16,21-12 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

इसके साथ ही भारत की दो बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ सुपर 350 सैयद मोदी टूर्नामेंट अपने नाम कर लिय। उन्होंने महिला सिंगल्स के फाइनल मैच में सिंधु ने युवा स्टार मालविका बंसोड को महज 35 मिनट में हरा दिया। सिंधु ने 21-13, 21-16 से सीधे गेम्स में जीत हासिल की। मालविका ने इससे पहले इंडिया ओपन में लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सायना नेहवाल को मात दी थी। इसके बाद फैंस को उम्मीद दी कि इस मैच में भी उलफेटर हो सकता है हालांकि ऐसा हुआ नहीं।

https://twitter.com/bwfmedia/status/1485188455554506753?s=20

सीएम भूपेश ने ट्वीट 5 लाख देने का किया था ऐलान

इससे पहले भी स्काटलैंड के वेल्स में आयोजित विक्टर वेल्स अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन स्पर्धा में रायपुर के ईशान भटनागर और केरल की तनिशा क्रेस्टो की जोड़ी ने मिश्रित युगल मुकाबले में सेमीफाइनल में जगह बना कर कांस्य पदक प्राप्त किया था। इशान की इस सफलता पर सीएम भूपेश ने ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होनें लिखा है कि ईशान ने पदक जीतकर केवल छत्तीसगढ़ का ही नहीं बल्कि देश का नाम ऊंचा किया है। हम सब आप पर गर्व करते हैं। छत्तीसगढ़ सरकार ईशान को सहयोग के रूप में 5 लाख रुपये सहायता राशि प्रदान करेगी।

इससे पहले मालविका ने तीन गेम तक चले सेमीफाइनल में अनुपमा उपाध्याय को 19-21 21-19 21-7 से पराजित किया था। वहीं पीवी सिंधु पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में पहुंची थी। शीर्ष वरीय सिंधु ने आसानी से पहला गेम 21-11 से जीत लिया था जिसके बाद कोसेतस्कया ने दूसरे महिला एकल सेमीफाइनल मैच से रिटायर्ड हर्ट होकर हटने का फैसला किया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर