छत्तीसगढ़ के छोटे उस्ताद राज़िक खान पुष्पा फिल्म के श्रीवल्ली सॉन्ग पर हो रहे ट्रेंड
छत्तीसगढ़ के छोटे उस्ताद राज़िक खान पुष्पा फिल्म के श्रीवल्ली सॉन्ग पर हो रहे ट्रेंड

रायपुर। छत्तीसगढ़ के एक के बाद एक बच्चों के टैलेंट सामने आ रहे है। सुकमा जिले के सहदेव अपनी आवाज में बसपन का प्यार गाने से फेमस हुए है। वहीं अब हम आपको छत्तीसगढ़ के एक और नन्हे गायक अब्दुल राज़िक खान के बारे में बताने जा रहे है। जो एकबार फिर सोशल मीडिया में पुष्पा फिल्म के श्रीवल्ली सॉन्ग अपनी आवाज में गए कर ट्रेंड हो रहे है।

बता दें राजिक सिर्फ 10 साल के है लेकिन उनके आवाज में जादूगरी है। राज़िक के दो छत्तीसगढ़ी गाने सुंदरानी प्रोडक्शन से रिलीज़ हुए…चोला माटी के हे राम और छैयां भुईयां ना छोड़े दोनो काफ़ी हिट हुआ है। नन्हें कलाकार राजिक के गानें जब रिलीज होने लगे तो लोग अब उन्हें “छोटे उस्ताद” कहने लगे है।

राजिक के पेरेंट्स ने TRP न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि बचपन में सिर्फ 1 साल की उम्र में कार से सफ़र करने के दौरान music से ही सैकड़ों गानों को पहचान लेते थे। लेकिन उस वक्त उनके इस God Gifted talent को वे नहीं समझ सके। जब समझ आया तो उनके पेरेंट्स ने राजिक को संगीत की शिक्षा 6 साल की उम्र से प्रांरभ करवा दी। राजिक की संगीत शिक्षक जयश्री नायर है। राजिक खान को हिंदी, छत्तीसगढ़ी, तेलगु समेत कई भाषा में गाना गाने का अनुभव है।

छोटे उस्ताद राजिक ने दिए कई स्टेज परफॉमेंस

  • Auto expo 2018-19 में स्टेज परफॉर्म किया।
  • NIIT रायपुर ने अपने वार्षिकोत्सव में विशेष अतिथि के रूप में राज़िक को बुलाया और एक घंटे का slot दिया।
  • छत्तीसगढ युवा महोत्सव 2019/20 जिसका आयोजन CG Gov. करती है उसमें भी राजिक ने Perform किया।
  • NSUI ने अपना एक भव्य आयोजन 2020 बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में किया जिसमें राज़िक ने प्रस्तुति दी।

स्टेट लेवल के winner और runner-up भी रह चुके राजिक

15 अगस्त 2019 को पद्मश्री मदन सिंह चौहान, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल जी व योगेश अग्रवाल जी के द्वारा संगीत के क्षेत्र में अब्दुल राज़िक खान के प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। राज़िक स्टेट लेवल के बहुत सारे singing comptition में winner और runner-up भी रह चुके है। बता दें M Tv Roddies ke रणविजय सिंह जब रायपुर आए थे तो उन्होंने CG के Little Singer के तौर पर नन्हे कलाकार राज़िक से मुलाक़ात भी की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net