कोविड वेक्सीनेशन महाभियान: इस जिले में एक ही दिन में 35 हजार 546 लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन
कोविड वेक्सीनेशन महाभियान: इस जिले में एक ही दिन में 35 हजार 546 लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

कोरबा। जिले में कोविड-19 के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण का महाभियान आज चलाया गया। सुबह से ही शहरी और ग्रामीण इलाकों के टीकाकरण केन्द्रों पर कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए बड़ी संख्या में लोग लाईन लगाये रहे। ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण केन्द्रों के अलावा मोबाईल मेडिकल टीमों ने भी घर-घर जाकर लोगों को कोविड से बचाने के लिए टीके लगाये। इस महाभियान के दौरान आज समाचार लिखे जाने तक जिले में लोगों को कोरोना के 39 हजार डोज लगाये गये।

कलेक्टर ने किया वनांचल का दौरा

कोविड वैक्सीनेशन का जायजा लेने खुद कलेक्टर रानू साहू करतला और कोरबा विकासखंडों के टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचीं। कलेक्टर ने केन्द्रों पर टीका लगाने के लिए जरूरी व्यवस्थाओं और आने वाले लोगों की सहूलियत आदि की जानकारी अधिकारियों से ली।

बुजुर्ग महिला के जज्बे की तारीफ

कलेक्टर ने करतला टीकाकरण केन्द्र में दूसरा डोज लगवाने पहुंची 61 वर्षीय बुजुर्ग महिला पूर्णिमा के जज्बे की तारीफ की। उन्होंने बुजुर्ग महिला से बात की। पूर्णिमा ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए लगभग साढ़े तीन महिने पहले उन्होंने पहला टीका लगवाया था। बुजुर्ग महिला ने अन्य ग्रामीणों के सामने टीके के फायदे बताये और कहा कि पहले टीके के कारण ही अभी तक उन्हें कोरोना छू भी नहीं पाया है। बुजुर्ग महिला ने सभी ग्रामवासियों को कोरोना टीके की दोनों खुराक लगवाने की सलाह भी दी।

कोरबा जिले में इस महाअभियान के लिए 448 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए है। महाभियान के दौरान पाली विकासखंड में सबसे अधिक टीके लगे। पाली विकासखंड में समाचार लिखे जाने तक 11 हजार 200 लोगों का टीकाकरण किया गया। कोरबा विकासखंड में पांच हजार 718, करतला विकासखंड में सात हजार 085, शहरी क्षेत्रों में चार हजार 435, कटघोरा में तीन हजार 227 और पोंड़ीउपरोड़ा विकासखंड में दो हजार 881 लोगों को महाभियान के दौरान टीके लगाये गये। समाचार लिखे जाने तक टीकाकरण केन्द्रों में बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी रही। केन्द्रों पर टीकाकरण देर रात तक जारी रहने की संभावना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर