ट्वीट्स से व्‍यथित ममता बनर्जी ने 'गैस चैंबर' वाले कमेंट के बाद राज्‍यपाल को ट्विटर पर किया ब्‍लॉक

टीआरपी डेस्क। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी और राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ के मतभेद फिर से सामने आ गए हैं। इतना ही नहीं सीएम ममता ने सोमवार को राज्‍यपाल धनखड़ को ट्विटर पर ब्‍लॉक भी कर दिया।

ममता बनर्जी का कहना है कि वे राज्‍यपाल के ट्वीट्स से व्‍यथित हैं। राज्‍यपाल धनखड़ ने एक दिन पहले कहा था कि राज्‍य ‘लोकतंत्र के लिए गैस चेंबर बन गया है, यह इस बात के संकेत हैं कि दोनों नेताओं के बीच मतभेद अब बढ़ते जा रहे हैं।

ममता ने एक न्‍यूज कॉन्‍फ्रेंस में कहा, ‘मैं इसके लिए, पहले से ही माफी मांगती हूं। वह (जगदीप धनखड़) लगभग हर दिन कुछ न कुछ ट्वीट करे मुझे या मेरे अधिकारियों के खिलाफ कमेंट करते हैं। वे असंवैधानिक और अनैतिक बातें कहते हैं। वे निर्देश और सलाह देते हैं, चुनी हुई सरकार मानो बंधुआ मजदूर बनकर रह गई है, इसलिए मैंने उन्‍हें अपने ट्विटर अकाउंट से ब्‍लॉक कर दिया है. मैं हर दिन व्‍यथित (irritate)हो रही हूं।’

क्या लिखा था ट्वीट में

ट्वीट में धनखड़ ने कहा था, ‘मैं बंगाल की पवित्र भूमि को (हिंसा में) खून से लथपथ और मानवाधिकारों को कुचलने की प्रयोगशाला बनते हुए नहीं देख सकता। लोग कह रहे हैं कि राज्‍य लोकतंत्र का गैस चैंबर बनता जा रहा है।’उन्‍होंने एक कार्यक्रम में कहा था, ‘बंगाल में कानून का शासन नहीं है। यहां केवल शासक का राज है। यह मेरी जिम्‍मेदारी है कि संविधान की रक्षा करूं।’ राज्‍यपाल ने यह भी कहा था कि कोई भी ‘अपमान’ उन्‍हें अपने कर्तव्‍य को निभाने से नहीं रोक सकता।

गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के राज्य पुलिस को यह सुनिश्चित करने के कथित निर्देश कि बीएसएफ अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 किलोमीटर के अधिकार क्षेत्र का उल्लंघन नहीं कर पाए, को लेकर भी राज्‍यपाल और सीएम के बीच मतभेद सामने आ चुके हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर