भाजपा विधायक बृजमोहन का आरोप - छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के संरक्षण में जमीनों पर हो रहा है अवैध कब्ज़ा और जबरिया निर्माण
भाजपा विधायक बृजमोहन का आरोप - छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के संरक्षण में जमीनों पर हो रहा है अवैध कब्ज़ा और जबरिया निर्माण

रायपुर। पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने प्रेसवार्ता आयोजित कर आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी के संरक्षण में प्रदेश में जमीनों पर अवैध कब्जे हो रहे हैं, साथ ही ऐसी जमीनों पर अवैध तरीके से निर्माण कर भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगो की गुंडागर्दी और अवैध कार्यों से आम जन परेशान है, इतना ही नहीं धर्म गुरु की जमीन पर भी कब्जा हो रहा है।

BJP की इस पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल के साथ ही विधायक अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा भी शामिल हुए। बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि पूरे छत्तीसगढ़ में सरकार के संरक्षण में जमीनों पर कब्जा करना, अवैध निर्माण करना और कांग्रेसियों में ही जमीनों को लेकर संघर्ष होना सामान्य बात हो गई है। अब तो कांग्रेस के लोगों की गुंडागर्दी से जनता परेशान है।

बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि प्रकाश मुनि के आश्रम का हमने निरीक्षण किया, वहां कांग्रेस नेता के संरक्षण में बेजा कब्ज़ा कर लिया गया है, निर्माणकर्ता ने हॉस्पिटल बनाए जाने की जानकारी दी, पर वहां पार्किंग की व्यवस्था ही नहीं है। 65 प्रतिशत के निर्माण की अनुमति थी पर 100 प्रतिशत पर निर्माण हो रहा है। रायपुर में ऐसे कई स्थानों पर सरकार के संरक्षण पर अवैध निर्माण हो रहा है।
पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर ने इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए कहा कि अगर प्रकाश मुनि के आश्रम की जमीन पर कब्ज़ा करके वहां पर किये गए अवैध निर्माण को तोड़ा नहीं गया तो मुनि के लाखों अनुयायी आंदोलन करेंगे और भाजपा भी इस आंदोलन में शामिल होगी।

आरंग में बन गई अवैध कॉलोनी

भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने बताया कि उन्होंने विधायक अजय चंद्राकर के साथ आरंग में हाइवे के किनारे 22 एकड़ में बन रही कॉलोनी का दौरा किया है। शिवरतन ने इस कॉलोनी को पूरी तरह अवैध बताते हुए इस पर नगरीय निकाय मंत्री के संरक्षण का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अवैध कॉलोनी में 2 एकड़ शासकीय जमीन पर भी कब्ज़ा कर लिया गया है। उनके मुताबिक आरंग में ही नगरीय निकाय मंत्री का बंगला बन रहा है। उन्होंने मांग की कि अवैध कॉलोनी और बंगले के निर्माण की जांच की जानी चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर