बड़ी खबर : राहुल गांधी से मिलने ट्रैक्टर से कूच करेंगे नवा रायपुर के किसान
बड़ी खबर : राहुल गांधी से मिलने ट्रैक्टर से कूच करेंगे नवा रायपुर के किसान

रायपुर। राजधानी रायपुर में कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आगमन पर शहर में तैयारियां शुरू हो गई है। इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि नवा रायपुर के किसान राहुल गांधी से मिलने के लिए ट्रैक्टर से पुराने रायपुर की ओर कूच करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार नवा रायपुर के किसानों ने राहुल गांधी से मिलने के लिए पत्र लिखकर वक्त मांगा है। लेकिन राहुल गांधी से मिलने का समय नहीं मिलने पर किसान ट्रैक्टर से नवा रायपुर से पुराने रायपुर की ओर कूच करेंगे।

साइंस कॉलेज इस योजना का करेंगे शुभारंभ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजधानी रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में राजीव गाँधी भूमिहीन मजदूर न्याय योजना का उद्घाटन करने के साथ इस योजना की पहली किश्त हितग्राहियो के खाते में ट्रांसफर करेंगे। राज्य सरकार द्वारा शुरू की जा रही इस योजना के तहत ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर परिवार को प्रति वर्ष 6 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके लिए राज्य के अनुपूरक बजट में 200 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

इस प्रकार होगा कल का शेड्यूल

वीवीआइपी एवं वीआईपी मार्ग एवं पार्किंग व्यवस्था उक्त कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वीवीआइपी एवं वीआईपी गणों का वाहन रिंग रोड नंबर 1 से होकर रायपुरा चौक, ओवरब्रिज से यू-टर्न होकर ठाकुर बार टर्निंग से गोल चैक-रोहणीपुरम हॉस्टल चैक से साइंस कॉलेज ग्राउंड में प्रवेश कर ऑडिटोरियम एवं प्रैक्टिस हॉकी ग्राउंड के सामने वाहन पार्क कर सकेंगे।

10:25 – 12:00: विशेष उड़ान द्वारा: दिल्ली – रायपुर 12:10 – 12:30: सड़क मार्ग से: रायपुर एयरपोर्ट से साइंस कॉलेज ग्राउंड, रायपुर 12:30 – 12:50: सरकारी प्रदर्शनी 12:55 – 13:40: ‘सेवाग्राम’ का शिलान्यास ‘छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति’ की रोशनी राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर ‘न्याय’ योजना के तहत राशि का उद्घाटन और वितरण ‘राजीव युवा मितान क्लब’ को राशि का वितरण कॉफी टेबल बुक का विमोचन 13:40 – 14:20: गांधीवादी विचारकों, भूमिहीन किसानों और मजदूरों के साथ दोपहर का भोजन 14:20 – 15:00: सेवाग्राम कार्यक्रम और गांधीजी के सेवाग्राम के विचार की कला प्रदर्शनी 15:10 – 15:30: सड़क मार्ग से: साइंस कॉलेज ग्राउंड से रायपुर एयरपोर्ट 15:40 – 17:10: विशेष उड़ान द्वारा: रायपुर-दिल्ली।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर