आधार कार्ड की तरह बना वैवाहिक कार्ड देश-भर में चर्चा में, जशपुर के युवक ने अपनी शादी का निमंत्रण पत्र कुछ इस तरह किया डिजाइन...
आधार कार्ड की तरह बना वैवाहिक कार्ड देश-भर में चर्चा में, जशपुर के युवक ने अपनी शादी का निमंत्रण पत्र कुछ इस तरह किया डिजाइन...

जशपुर। इन दिनों वैवाहिक आयोजनों में कुछ अलग करने का चलन बढ़ गया है, विशेषकर लोग अपने विवाह का निमंत्रण पत्र कुछ इस तरह तैयार करते हैं, जो अनायास ही चर्चा में आ जाता है। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक गांव के युवक की शादी का कार्ड भी लोगों को खूब भा रहा है। इस कार्ड की डिजाइन ही कुछ ऐसी है कि यह एक नजर में आधार कार्ड की तरह दिखाई देता है।

काम का अनुभव काम आया…

दरअसल जशपुर जिले के अंकिरा के रहने वाले लोहित सिंह अपने ही गाँव मे शादी कार्ड की छपाई और कम्प्यूटर से जुड़े अन्य कार्य करते हैं, साथ ही वे Public App के लिए न्यूज़ भी तैयार करते हैं। कार्ड की नई डिजाइन इनके ही दिमाग की उपज है ।

लोहित सिंह ने अपनी शादी का कार्ड आधार कार्ड की तरह छपवाया है। इस कार्ड को देखकर आप कहीं से अंदाजा नही लगा सकते कि यह शादी कार्ड होगा लेकिन जब आप इस कार्ड को गौर से देखेंगे तो चौंके बगैर नही रह सकते । आधार कार्ड की शक्ल में यह विवाह निमंत्रण पत्र पूरी तरह डिजिटल है और इसे छपवाया नहीं गया है । व्हाट्सएप्प और अन्य सोशल साइट के जरिये ही युवक द्वारा अपने मित्रों और स्वजनों को निमंत्रण कार्ड भेजा जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर