CG Weather Update
CG Weather Update

रायपुर। कोरोना संक्रमण और अनलॉक की प्रक्रिया के बीच राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। प्रदेश में ठंड का मौसम जाने की ओर है और गर्मी दस्तक देने वाली है।

मौसम विभाग के मुताबिक फरवरी के आखिरी सप्ताह में शीतकाल यानी ठंड का मौसम अलविदा कहेगा और मार्च के पहले सप्ताह से गर्मी का अहसास होने लगेगा। ऐसे में फिलहाल एक सप्ताह तक दिन में गर्मी और रात में सर्दी का अहसास होगा।

विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि फिलहाल प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आना जारी है, लेकिन सोमवार से न्यूनतम तापमान में और ज्यादा गिरावट सम्भव नहीं है। हालांकि इस दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है।

राजधानी में आज ऐसा रहेगा मौसम

रायपुर में आज सोमवार को बादल साफ रहेगा और शहर का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 डिग्री सेल्सियस और 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है यानी मौसम खुला रहेगा। दिन में गर्मी का अहसास होगा। धूप कड़ी हो सकती है।

10 फरवरी तक तापमान में होगी बढ़ोतरी

मिली जानकारी के मुताबिक धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी होगी। 10 फरवरी तक इसका असर देखने को मिलेगा। न्यूनतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी हो सकती है। अब अधिकतम तापमान में लगातार मामूली वृद्धि होते रहने के संकेत हैं।

जानें कहां कितना रहा तापमान – डिग्री सेल्सियस में

रायपुर 28.7- 12.5

माना एयरपोर्ट 27.6-11.4

बिलासपुर 27.0-12.0

पेंड्रारोड 26.0-08.0

अंबिकापुर 22.2-07.8

जगदलपुर 28.2-09.7

दुर्ग 31.6-08.6

राजनांदगांव 28.0-11.4

Trusted by https://ethereumcode.net