नेशनल डेस्क। देश के उत्तरी क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड और कोहरे के कारण रेलवे की व्यवस्था प्रभावित हो रही है। उत्तर भारत में ठंड और कोहरे के हालत लगातार बिगड़ रहे है जिसका असदार कुछ दिनों से रेलवे ट्रैफिक पर पड़ रहा है। जिसकी वजह से एक बार फिर रेलवे में एक साथ 293 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार कोहरे और कुछ अन्य वजहों से रेलवे ने कई ट्रेनों के समय और रास्ते में बदलाव किया है। इसके आलावा रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है। इनमें यूपी-बिहार समेत कई राज्यों की ट्रेनें शामिल हैं। तो अगर आपका भी कोई ट्रैवल प्लान है तो इससे पहले एक बार अपनी ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें।

रद्द हुई 293 ट्रेनें

दरअसल इंडियन रेलवे ने कई अलग-अलग कारणों से आज 293 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसके साथ ही तीन ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है। इसके अलावा 29 ट्रेनों का सोर्स स्‍टेशन बदला गया है। इसके आलावा 12 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

इंडियन रेलवे ने आज किस ट्रेन को रद्द किया है, किसका रूट डायवर्ट हुआ और किसको रिशेड्यूल किया इसकी जानकारी हासिल करना काफी आसान है। इसके लिए आपको रेलवे की वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes या NTES ऐप पर जाना होगा। वहां आप अपनी ट्रेन का नंबर के जरिये ट्रेन का पूरा स्टेटस चेक कर सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर