छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों में बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड, जानें कब मिलेगी राहत

रायपुर। छत्तीसगढ़ Chhattisgarh में मौसम ने फिर करवट ली है। मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 9 और 10 फरवरी को सरगुजा-बिलासपुर संभाग के जिलों में हल्की बरसात की संभावना जताई है।

मौसम weather department विज्ञान विभाग के Weather Forecast Agency Skymet मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान के ऊपर 8 फरवरी को एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा बन रहा है। इसकी वजह से अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से काफी मात्रा में नमी आने की संभावना है। इसके कारण प्रदेश के मौसम में 9 फरवरी से परिवर्तन हो सकता है।

9 फरवरी के देर शाम या रात्रि से तथा 10 फरवरी को हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। 9 फरवरी को सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में तथा 10 फरवरी को सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग तथा दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तरी भाग में स्थित जिलों में 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना जताई जा रही है।

बदल चुकी है हवा की दिशा

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया, प्रदेश में हवा की दिशा उत्तर से घूमकर उत्तर-पूर्व हो चुकी है। इसकी वजह से धीरे-धीरे मौसम में गर्मी आएगी। सबसे पहले रात का तापमान बढ़ेगा और फिर न्यूनतम तापमान सामान्य पर आएगा, लेकिन यह फरवरी के दूसरे सप्ताह के आखिर में होगा।