हिजाब विवाद : कर्नाटक हाईकोर्ट में जस्टिस कृष्णा दीक्षित की एकल पीठ ने बड़ी बेंच को भेजा मामला

टीआरपी डेस्क। हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाईकोर्ट में बुधवार को भी सुनवाई हुई। हालांकि हाईकोर्ट ने इस केस को बड़ी बेंच में सुने जाने की सिफारिश की है। कर्नाटक के शिक्षण संस्थानों में हिजाब पर लगी रोक से जुड़े मुद्दे पर हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही थी।

बड़ी बेंच अब इस मुद्दे पर विचार करेगी कि क्या स्कूल-कॉलेज किसी मुस्लिम लड़की (Muslim Girl) को हिजाब पहनकर आने से रोक सकते हैं या नहीं। इसको लेकर संवैधानिक और मौलिक अधिकारों से जुड़े तमाम मुद्दों पर हाईकोर्ट की बड़ी खंडपीठ विचार करेगी।

कर्नाटक के शिमोगा समेत कई जिलों में पिछले कुछ दिनों में हिजाब के समर्थन और विरोध को लेकर कई प्रदर्शन हुए हैं। इस दौरान छिटपुट हिंसा भी देखने को मिली है। वहीं कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा जनेंद्र ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता हिजाब मुद्दे पर तनाव फैलाने का काम कर रहे हैं और आग में घी डालने में लगे हुए हैं। उन्होंने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के उस दावे को भी गलत बताया, जिसमें उन्होंने कहा है कि एक कॉलेज में एक युवक ने राष्ट्रीय ध्वज उतारकर उसकी जगह भगवा झंडा फहराया था।

उधर, इस मुद्दे पर राजनीति भी गरमा गई है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि हर किसी को अपने हिसाब से पहनावे का लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकार है। इसमें हस्तक्षेप नहीं किया जाना चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर